Wednesday 26 December 2018

बैंक राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर, निफ्टी बैंक इंडेक्स 1 प्रतिशत गिरा


बैंकिंग यूनियन बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक के प्रस्तावित विलय  के खिलाफ आज पूरे भारत में हड़ताल कर रहे हैं। इससे बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में सेवा  प्रभावित होगी। 

हालाँकि, निजी क्षेत्र के बैंक अपने कार्यों को हमेशा की तरह करेंगे। पिछले शुक्रवार को, देश के उन बैंक कर्मचारियों ने, जिन्होंने वेतन मांगों को लेकर एक दिवसीय हड़ताल की थी, उन्हें एक सप्ताह  से पहले फिर से हड़ताल करने के लिए मजबूर किया गया है।
निफ्टी बैंक इंडेक्स 1 प्रतिशत गिरा देना बैंक के शेयरो में 1.78 प्रतिशत, विजया बैंक में 1.03 प्रतिशत, बैंक ऑफ बड़ौदा में गिरावट आई। 1.30 प्रतिशत, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में 1.67 प्रतिशत और फेडरल बैंक में 1 प्रतिशत की गिरावट आई। निफ्टी प्राइवेट बैंक जैसे इंडसइंड बैंक, आरबीएल बैंक, कोटक बैंक और आईडीएफसी बैंक के घटक 1.96 से 1.15 के बीच कम रेंज में कारोबार कर रहे थे, जबकि यस बैंक के शेयरों में सुबह के समय 3.54 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

इस बीच प्रमुख बेंच मार्क इंडेक्स सेंसेक्स में 360 अंकों की गिरावट के साथ नीचे की ओर जारी है और निफ्टी 50 100 अंकों की गिरावट के साथ 10563 के स्तर पर 10.50 बजे के आसपास गिर गया। 

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips
 


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it