Thursday 20 December 2018

भारती एयरटेल के शेयरों में फंडिंग की योजनाओं पर चर्चा से पहले गिरावट आई है

भारती एयरटेल लिमिटेड ने गुरुवार को कंपनी की बोर्ड बैठक से पहले अपनी फंडिंग की योजना को अंतिम रूप देने के लिए लगभग 2 प्रतिशत गिर गया। फंड जुटाने की योजना को इसलिए ध्यान में रखा जाता है क्योंकि दूरसंचार कंपनीया बाजार में रिलायंस जियो के उद्भव के बाद अपने कर्ज और वित्त लागत को कम करने के साथ-साथ नकद प्रवाह को मजबूत करने की सोच रही है।

भारती एयरटेल लिमिटेड ने आनेवाले वित्त वर्ष में नए शेयरस के जरिए 15,000 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार किया है। इसके अलावा, विश्वसनीय जानकारी के अनुसार, यह संस्थागत निवेशकों और प्रमोटरों को मौजूदा शेयरधारकों या निजी प्लेसमेंट (पीपी) के अधिकारों के मुद्दे पर भी विचार कर रहा है।

भारती एयरटेल लिमिटेड के शेयरस की चाल को देखते हुए, ऐसा लगता है कि निवेशक इस विकास से बाहर नहीं थे, क्योंकि भारती एयरटेल के शेयर बाजारों में सकारात्मक सर्किट में नहीं हैं।

मध्य-सुबह के बाज़ार मे, भारती एयरटेल के शेयर की कीमत रुपये पर उद्धृत है। एनएसई पर 1.84 प्रतिशत की गिरावट के साथ 316.75 रुपये प्रति शेयर, जिसका बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 68 अंक पर 10,8 9 8 पर कारोबार और बीएसई की संवेदनशील सूचकांक 36270 अंकों के साथ 213 अंक नीचे कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it