Friday 4 January 2019

वीकेंड स्टॉक रिपोर्ट, निचले सप्ताह के लिए टॉप स्टॉक

बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं में शेयरों के नेतृत्व में सप्ताह के अंत में इक्विटी सूचकांकों ने सप्ताह के अंत में अत्यधिक अस्थिर व्यापार में अपनी दो दिन की लकीर पार कर दी।

बीएसई सेंसेक्स 181 अंक बढ़कर 35,695.10 पर और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स चढ़कर 55 अंक बढ़कर 10,727.35 अंक पर बंद हुआ। सत्र के अधिकांश भाग के लिए, सूचकांक बेहद अस्थिर थे क्योंकि निफ्टी 50 सूचकांक लगातार लाभ और हानि के बीच उतार-चढ़ाव रहा।

भारती इंफ्राटेल, यस बैंक, वेदांता और टाटा मोटर्स प्रमुख लाभार्थियों में से थे, जबकि एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा और इंफोसिस एनएसई में शीर्ष पर थे।

निफ्टी आईटी इंडेक्स को छोड़कर जो 1.23 प्रतिशत घट गया, सभी सेक्टोरल गेज निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.32 प्रतिशत की बढ़त के साथ उच्च स्तर पर बंद हुए।

आईटी कंपनियों के शेयरों में गिरावट से आज निफ्टी आईटी इंडेक्स में गिरावट आई और यूएसडी के मुकाबले भारतीय रुपए में तेजी आई। एनएसई पर टाटा एलेक्सी, माइंडट्री, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एनआईआई टेक, टेक महिंद्रा, इंफोसिस और टीसीएस निफ्टी आईटी इंडेक्स से अलग-अलग विस्तार में नीचे रहे।

निफ्टी पीएसयू बैंक सिंडिकेट बैंक, पीएनबी, यूनियन बैंक और ओबीसी के नेतृत्व में 2.32% बढ़ा। निफ्टी मेटल भी जिंदल स्टील, वेदांत और जेएसडब्ल्यू स्टील के नेतृत्व में 1.40 प्रतिशत बढ़ा।

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips    

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it