Tuesday 26 February 2019

निफ्टी इंडेक्स रिजेक्ट होने के बाद एचपीसीएल के शेयर में गिरावट तथा ब्रिटानिया के शेयरो मे उछाल

निफ्टी 50 में एनएसई की घोषणा के बाद हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन  ने आज सुबह गिरावट के साथ ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरों को उन्नत किया। 

एनएसई के अनुसार, प्रमुख एफएमसीजी प्लेयर ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड 29 मार्च से निफ्टी50- इन्डेक्स में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड की जगह लेगा। एक्सचेंज ने कहा कि बजाज होल्डिंग्स एंड इन्वेस्टमेंट, डीवी लैब्स लि., एचडीएफसी एएमसी, हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने छह स्टॉक जोड़े। पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड और यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड को निफ्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स में शामिल किया जाएगा।

संशोधित मोड के अनुसार, एनएसई ने कहा, निफ्टी टाटाग्रूप के लिए सभी सेक्टोरल इंडेक्स, इंडेक्स में प्रत्येक स्टॉक के वेटेज की गणना उसके फ्री-फ्लोट मिडकेप के आधार पर की जाएगी, जैसे कि कोई भी स्टॉक 34percent और वेटेज से अधिक नहीं होगा। शीर्ष तीन स्टॉक संचयी रूप से पुनर्संतुलन के समय 63 % से ऊपर नहीं होंगे।

मंगलवार को 11,30 बजे, एनएसई पर ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज का शेयर 0.65 % प्रति शेयर के हिसाब से 0.65 प्रतिशत की बढ़त के साथ आगे बढ़ा, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प ने 1.84 % प्रति शेयर 223.95 रुपये प्रति शेयर की गिरावट की। इस बीच, बेंचमार्क ने निफ्टी 50 का व्यापार 65 अंक की गिरावट के साथ किया और सेंसेक्स 35961 अंक की गिरावट के साथ 251 अंक पर बंद हुआ।

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips


 




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it