Wednesday 6 February 2019

Edelweiss रक्षात्मक पोर्टफोलियो बनाए रखा | 8 लार्जकैप और 6 मिडकैप शेयरों पर दांव लंगाया |

edelweiss
वित्तीय वर्ष 2019 के वित्तीय घाटे के लक्ष्य के साथ अपने वित्तीय दृष्टिकोण में अंतरिम बजट 2019 काफी संतुलित था और FY20 जीडीपी के 3.4 प्रतिशत पर आ गया था, लेकिन बाजारों के लिए, एडलवाइस सिक्योरिटीज अभी भी अपने सतर्क रुख को बनाए रखता है।

बजट खपत की ओर झुका हुआ था और कम-खपत, ग्रामीण व्यवसायों, विशेष रूप से कृषि-संबंधित, उपभोक्ता स्टेपल, दोपहिया और रियल एस्टेट के लिए अच्छा होगा।

"हालांकि, यह दरों (बाजार में कटौती) या बाजार पर हमारे विचार को नहीं बदलता है। ब्रोकरेज हाउस ने एक रिपोर्ट में कहा, हम सतर्क हैं कि जून 2019 में निफ्टी का लक्ष्य 9,800-10,500 और सेक्टर और शेयर चयन में रक्षात्मक पूर्वाग्रह है।

एडलवाइस बजट गणित और मान्यताओं को सकल घरेलू उत्पाद के राजकोषीय घाटे के 3.4 प्रतिशत पर उचित मानता है। सरकार ने कम निवेश खर्च वृद्धि (12 प्रतिशत) के माध्यम से घाटे के लक्ष्य में वृद्धि को संतुलित किया है और कैपेक्स को निजी क्षेत्र में स्थानांतरित कर देगी जो कि एक दीर्घकालिक चुनौती होगी, एडलवाइस ने कहा।

आम चुनाव से पहले आप निवेश के लिए चांदी पर विचार क्यों कर सकते हैं
इसकी स्थायित्व और विस्तार की संभावना के साथ आय समर्थन कार्यक्रम भी लंबी अवधि के लिए अधिक विकास करेगा, अन्यथा यह मुद्रास्फीति, दरों और तरलता पर वर्तमान गद्दी को जोखिम में डालेगा।

इतिहास बताता है कि बजट निकट अवधि में बाजारों के लिए काफी हद तक निर्णायक हैं और इस बार ऐसा ही होगा। निवेशकों को उन क्षेत्रों में पैसा लगाने से बेहतर होगा जो अलग-अलग जन / ग्रामीण उपभोग से लाभान्वित होने की संभावना रखते हैं।

बजट में घोषित उपायों से ग्रामीण व्यवसायों को बढ़ावा मिलेगा। एडलवाइस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंज्यूमर स्टेपल, कम सीमा (टू-व्हीलर्स, ड्यूरेबल्स), माइक्रोफाइनेंस और रियल एस्टेट (विशिष्ट ब्रेक) जैसे अन्य सेक्टरों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।

इन व्यवसायों में कुछ टेलविंड होना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनावों, वैश्विक अर्थव्यवस्था, क्रेडिट निचोड़, अभी भी धीमी और असंगत व्यवसाय / आय चक्र और यथोचित उच्च मूल्यांकन जैसी अनिश्चितताओं को देखते हुए, हम बाजार पर सतर्क रहते हैं और रक्षात्मक पोर्टफोलियो बनाए रखते हैं।

एडलवाइस निवेशकों के लिए बड़े और मिडकैप स्पेस से स्टॉक को हैंडपिक्स करता है। लार्ज-कैप स्पेस में, एडलवाइस सिक्योरिटीज की शीर्ष पसंद रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, एलएंडटी, नेस्ले इंडिया, डाबर, डॉ। रेड्डीज लैबोरेटरीज और डिवाई की प्रयोगशालाएं हैं।

मिडकैप स्पेस में, एडलवाइस ने एलएंडटी इंफोटेक, गुजरात स्टेट पेट्रोनेट, पीआई इंडस्ट्रीज, डॉ। लाल पैथलैब्स, टीमलीज सर्विसेज और अपोलो हॉस्पिटल्स पर दांव लगाया।

अस्वीकरण: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का एकमात्र लाभार्थी है जो Network18 Media & Investments Ltd. को नियंत्रित करता है।

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it