Monday 25 February 2019

टुडे मिड मार्केट अपडेट

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने सोमवार को मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच उच्च स्तर को खोला। चीन और वाशिंगटन के बीच कच्चे तेल की कीमतें एक व्यापार सौदे के करीब आने के बाद बढ़ीं। सोमवार सुबह घरेलू मुद्रा रुपया 12 पैसे बढ़कर 71.02 रुपये प्रति USD हो गया।

सुबह 10.40 बजे, बीएसई सेंसेक्स 90 अंक बढ़कर 35,961 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 0.12 फीसदी की बढ़त के साथ 10804 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

जेएसडब्ल्यू स्टील, यूपीएल, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और हीरो मोटोकॉर्प इस समय बड़ी कंपनियों में से एक थे, जबकि अडानी पोर्ट्स, बीपीसीएल, भारती इंफ्राटेल, ओएनजीसी और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प निफ्टी में शीर्ष पर थे।

जीएसटी परिषद ने निर्माणाधीन संपत्तियों पर कर की दर को 5 प्रतिशत तक कम करने को मंजूरी देने के बाद छठे क्रमिक कारोबारी सत्र के लिए एनएसई का निफ्टी लाभ हासिल किया। निफ्टी के सभी घटक हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं, जिसमें 3.85percnet, ब्रिगेड एंटरप्राइज में 1.76 प्रतिशत और गोदरेज में 2.16 प्रतिशत की प्रमुख बढ़त है।

निफ्टी ऑटो इंडेक्स भी 1 फीसदी की तेजी के साथ 8,331.20 पर बंद हुआ था। मोथरसन सुमी, बॉश और एक्साइड इंडस्ट्रीज 8percent तक के सूचकांक में अग्रणी रहे हैं।
 
 
शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it