Monday 4 February 2019

देर से रिकवरी के बाद बाजार में उछाल

दोनों सूचकांकों में रिलायंस, बजाज ऑटो और ओएनजीसी में बढ़त के कारण अस्थिर सत्र के बाद इक्विटी सूचकांकों में सोमवार को मामूली वृद्धि हुई। बीएसई सेंसेक्स 113.31 अंकों की तेजी के साथ 36,582.74 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 18 अंकों की तेजी के साथ 10,912 पर बंद हुआ।
एनएसई पर सभी सेक्टोरल स्पेस निफ्टी फार्मा के साथ मिश्रित नोट पर 1.76% और मीडिया इंडेक्स 1.38% नीचे रहे, प्रत्येक के बाद रियल्टी, मेटल, FMCG और PSU बैंक 0.50% तक की गिरावट के साथ बंद हुए, जबकि बैंक, वित्तीय सेवा आईटी, इंडेक्स हरे रंग में समाप्त हुआ। 
सबसे ज्यादा फायदा टाइटन, ओएनजीसी, रिलायंस, आयशर मोटर्स और बजाज ऑटो को मिला। इसके विपरीत, इंडियाबुल्स, हिंडाल्को, यस बैंक, एचपीसीएल और पावर ग्रिड सबसे ज्यादा गिरे।
डीएचएफएल के शेयरों ने 3.46% की गिरावट के बाद कंपनी ने कहा कि वह नए इक्विटी लाने के लिए एक रणनीतिक साझेदार की तलाश कर रही है।
दिसंबर की तिमाही में टाइटन कंपनी के शेयरों ने 3.32% की बढ़त के साथ 1,024 रुपये का कारोबार किया, जिसके बाद कंपनी को 416 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ।

रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयर शुक्रवार को कंपनी के इंसॉल्वेंसी के लिए दायर होने के बाद सोमवार को 35 प्रतिशत के करीब पहुंच गए।
शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips
 


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it