Thursday 7 March 2019

Share Market Update: बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex में 30 अंकों की तेजी

bse edge

नई दिल्ली। गुरुवार 7 मार्च 2019 को शेयर बाजार मामूली बढ़त के खुला जिसका मुख्य कारण मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में लिवाली है | Bombay Stock Exchage का index, sensex 46 अंकों की तेजी के साथ 36681 अंकों पर खुला। NSE का इंडेक्स Nifty  4 अंकों की मामूली तेजी के साथ 11,057 अंकों पर खुला। सुबह 9.43 बजे sensex,  30 अंकों की तेजी के साथ 36,666 पर और Nifty,  3 अंकों की गिरावट के साथ 11,049 पर कारोबार कर रहे हैं।

मिडकैप-स्मॉलकैप का हाल

Sensex  मिडकैप 4.56 फीसदी की तेजी के साथ 14,870 अंकों पर है।  सेंसेक्स स्मॉलकैप 13 अंकों की तेजी के साथ 14,570 अंकों पर है। हालांकि, Sensex  के उलट Nifty में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में गिरावट का माहौल दिख रहा है। Nifty-50 मिडकैप 0.09 फीसदी की गिरावट के साथ 4843 अंकों पर और Nifty-50 स्मॉलकैप 0.32 अंकों की गिरावट के साथ 3097 अंकों पर  है।

सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल

Sensex में Auto, bank, PSU sector, finance and metal के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। Nifty  में Bank, Finance Services जैसे Media, metal, PSU banks, private banks and auto के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। एफएमसीजी, आईटी और रियल्टी में तेजी बनी है |

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स में Quality India, Gujarat Gas, Avanti Feeds Limited, Solar Industries India Limited और  Suntech  में तेजी  है। Nifty में , BPCL, Hindalco, Bajaj Finance, ICICI Bank, और VEDL के शेयरों में तेजी बनी रही ।

इन शेयरों में रही गिरावट

सेंसेक्स में Lakshmilas, J & K Bank, IDFC First Bank, DBL और  DHFL के शेयरों में गिरावट का माहौल है। और Tata Motors, India Buils Housing Finance, Axis Bank, Zee  Entertainment और  Hindustan Unilever में मंदी छाई रही | 


शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it