Monday 11 March 2019

2030 से पहले Sensex में 100k की गिरावट हो सकती है : Market Expert

market view

2030 से पहले Sensex में 100k की गिरावट हो सकती है; 3 साल के बाद के चुनावों में 15% CAGR की उम्मीद: Market Expert

प्रवृत्ति कुछ और हफ्तों तक जारी रह सकती है, लेकिन बड़े पैमाने पर अनुवर्ती खरीद केवल तभी उभरने की संभावना है जब लोकसभा चुनावों में अनुकूल परिणाम होगा।

इस बहु-वर्षीय Bull Market  के अगले चरण के लिए नींव निर्धारित की गई है। हमें अगले दशक में Sensex पर 50K और शायद 2030 से पहले 1,00,000 भी दिखना चाहिए, एक market एक्सपर्ट ने मनीकंट्रोल के क्षितिज आनंद के साथ एक साक्षात्कार में कहा।

बाजार ने हाल के भू-राजनीतिक तनावों पर काबू पा लिया है। इससे आगामी आम चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी की संभावनाओं में निश्चित रूप से सुधार हुआ है।

अगर राज्य में चुनाव परिणाम अपेक्षित है, तो निफ्टी 11K से टकरा सकता है

विशेषकर छोटे और मिडकैप शेयरों में पैसों का इंतजार करना मुश्किल हो गया है। प्रवृत्ति कुछ और हफ्तों तक जारी रह सकती है, लेकिन बड़े पैमाने पर अनुवर्ती खरीद केवल तभी उभरने की संभावना है जब आम चुनाव में अनुकूल परिणाम हो। चुनाव के नतीजे आने वाले जनमत सर्वेक्षण भी इस धारणा पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव डालेंगे।

अगला Bull Market , जब भी शुरू होता है, फिर से छोटे और मिड-कैप शेयरों में होगा, चाहे वह जनसांख्यिकी से प्रेरित होने के कारण हो या कैपेक्स चक्र के कारण या क्रेडिट के लिए खुदरा मांग में बचत / वृद्धि का वित्तीयकरण।

पिछले कुछ महीनों में रक्षात्मक शेयरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन एक बार निश्चित रूप से राजनीतिक मोर्चे या वैश्विक बाजारों पर उभरने के बाद, निवेशक अधिक जोखिम वाले काउंटरों पर लौट आएंगे।

एक लक्ष्य निर्धारित नहीं करना चाहिए  लेकिन इस बहु-वर्षीय Bull Market  के अगले चरण के लिए नींव तैयार की जा रही है। बिल्कुल, हमें अगले दशक में सेंसेक्स पर 50K और 2030 से पहले 1,00,000 भी देखना चाहिए।

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it