Friday 1 March 2019

सेंसेक्स, निफ्टी में तेजी, मेटल, मीडिया शेयरों में बढ़त

मुख्य बेंचमार्क सूचकांकों- सेनसेक्स और निफ्टी- शुक्रवार को पॉजिटिव ज़ोन पर चलते हैं। गुरुवार के करीब 70.72 डॉलर के मुकाबले रुपया 70.74 अमेरिकी डॉलर प्रति डॉलर पर खुला था। 

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर, प्रमुख मैक्रो-इकनॉमिक डेटा गुरुवार को बाजार के घंटों के बाद जारी किया गया था, जो निवेशकों की दिशा के अनुरूप है। पिछले 3 महीनों में 7-पीसी का विस्तार करने के बाद, सरकारी आंकड़ों ने संकेत दिया है कि वित्त वर्ष 2018-19 के अक्टूबर-दिसंबर की अवधि में भारत की जीडीपी की वृद्धि दर साल-दर-साल के छह-तिमाही के निचले स्तर 6.6% तक कम हो सकती है।

बाजार में आते ही, बीएसई सेंसेक्स 36,066 पर 199 अंक चढ़ गया और शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे एनएसई निफ्टी 58 अंक बढ़कर 10,851 पर बंद हुआ।

निफ्टी पर इंडिया बुल्स हाउसिंग, हीरो मोटोकॉर्प, वेदांत, यस बैंक और अदानी पोर्ट्स प्रमुख हैं, जबकि भारती एयरटेल, सिप्ला, विप्रो, डॉ.रेड्डीलैब और टाइटन हारे हुए थे।

सभी सेक्टोरल स्पेस मीडिया, मेटल और पीएसयू बैंक के साथ आगे बढ़ रहे हैं, भारती एयरटेल के शेयरों में 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है, जिसके बाद कंपनी ने राइट्स इश्यू और पेरीफॉरमेंस बॉन्ड के माध्यम से 25,000 से 32,000 करोड़ रुपये बढ़ाने की मंजूरी दी

शेयर बाजार से जुडी  जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it