Tuesday 16 April 2019

सेंसेक्स ने टीसीएस शेयरों में तेजी का रुख बढ़ाया

मुख्य बेंचमार्क इंडेक्स सपाट नोट पर खुलने के बाद सोमवार को बंद हुए। करीब, बीएसई सेंसेक्स में 38,905.84 पर 138.73 अंक और एनएसई निफ्टी 46.90 अंक बढ़कर 11,690.35 पर बंद हुआ।

शेयरों में, टीसीएस, टाटा मोटर्स, कोल इंडिया, टाटा स्टील और कोटक महिंद्रा बैंक निफ्टी में सबसे ऊपर रहे। दूसरी ओर, इंफोसिस, भारती इंफ्राटेल, सन फार्मा, गेल और यस बैंक हारे हुए थे।

निफ्टी फार्मा, मीडिया और पीएसयू बैंक लाल रंग में समाप्त हुए जबकि अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स मुनाफे में बंद हुए। निफ्टी मेटल, निफ्टी रियल्टी और निफ्टी ऑटो सबसे अधिक लाभ में रहे, प्रत्येक में 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

निफ्टी आईटी इंडेक्स ने 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की, दूसरा दोहराए गए कारोबारी सत्र के लिए इसका नुकसान बढ़ा। रुपये में मूल्यह्रास ने भी सूचकांक में समर्थन प्रदान किया। सोमवार को रुपये ने दूसरे सीधे सत्र के लिए अपनी गिरावट को बढ़ाया और 17pd को डॉलर के मुकाबले 69.34 के निचले स्तर पर व्यापार करने के लिए मूल्यह्रास कर दिया।

TCS के शेयर 5% के करीब समाप्त हुए जब कंपनी ने 15 तिमाहियों में अपना सबसे अच्छा राजस्व पोस्ट किया, जबकि इन्फोसिस को सबसे बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा, 2.61% नीचे समाप्त होने के बाद यह वित्तीय 2020 के लिए अपने ऑपरेटिंग मार्जिन अनुमान के साथ निवेशकों को विस्मित करने में विफल रहा।

टाटा मोटर्स के शेयर हाल के महीनों में 7.43% के उच्चतम स्तर पर चढ़ गए, जो सूचकांक पर शीर्ष प्रतिशत का लाभ उठाने वाला बन गया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it