Friday 26 April 2019

यस बैंक Q4 प्रीव्यू : ब्रोकरेज लाभ में गिरावट की उम्मीद कर रही है |


कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज में 28 प्रतिशत YOY और एनआईआई में 18.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई

यस बैंक को Q4 में लाभ में गिरावट दर्ज करने की उम्मीद है। निजी क्षेत्र के ऋणदाता 26 मार्च को अपनी मार्च तिमाही और पूरे वर्ष की आय घोषित करेंगे।

मार्च 2019 को समाप्त तिमाही के दौरान स्टॉक में 51 प्रतिशत की गिरावट आई, इसी अवधि में निफ्टी में 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

एडलवीस सिक्योरिटीज ने 0.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ लाभ की उम्मीद की है, "ग्रोथ पहले की तुलना में उच्च स्तर से मध्यम होने की संभावना है, हालांकि उद्योग की तुलना में अभी भी बहुत अधिक है; संपत्ति की गुणवत्ता सौम्य हो जाती है। नए प्रबंधन के तहत रणनीति महत्वपूर्ण निगरानी होगी।" 13.3 प्रतिशत की वृद्धि के साथ एनआईआई।

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज में 28 प्रतिशत यो और एनआईआई में 18.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह ऋण वृद्धि को लगभग 40 प्रतिशत से लगभग 15 प्रतिशत कम करने की उम्मीद करता है। कमजोर आय आय वृद्धि (तेज गिरावट) और एनआईएम दबाव (उच्च वित्तपोषण लागत) के कारण राजस्व दबाव उच्च रहेगा, यह जोड़ा। कोटक ने आगे कहा कि नए एमडी और सीईओ की टिप्पणी बैंक और उनके व्यवसाय मॉडल को बदलने के लिए उठाए गए कदमों पर उनके विचारों को समझने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

शोध फर्म बैंकों को प्रमुख मैट्रिक्स में और सुधार दिखाती है। हानि के अनुपात में गिरावट, कम वसूली और खराब ऋणों के लिए उच्च प्रावधानों के कारण गिरावट की संभावना है। पुनर्पूंजीकरण के परिणामस्वरूप अधिकांश सार्वजनिक बैंकों को शुद्ध एनपीएल अनुपात में भारी गिरावट की सूचना मिलेगी। यस बैंक को कारोबार में तेजी से मंदी देखने को मिलेगी और नए प्रबंधन की टिप्पणी एक महत्वपूर्ण निगरानी होगी।

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के अनुसार, यस बैंक हर साल शुद्ध लाभ 17.9 प्रतिशत घटकर 970.9 करोड़ रुपये रह सकता है। उन्होंने कहा कि शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई) 28.2 प्रतिशत बढ़कर YoY (3.6 प्रतिशत QoQ) बढ़कर 2,761.4 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। प्री प्रोविज़न प्रॉफ़िट (PPP) 17.1 प्रतिशत YoY (25.6 प्रतिशत QoQ) बढ़कर रु। होने की संभावना है। 2,500.6 करोड़ रु।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा कि बैंक की पुस्तक का 2.1 प्रतिशत अभी भी गैर-मान्यता प्राप्त तनाव से संबंधित है, गैर-वॉच सूची स्लिपेज चिपचिपा रही है और संपत्ति की गुणवत्ता अस्थिर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है, '' इनकी वजह से हम फिसलन में 2 प्रतिशत से नीचे की प्रवृत्ति के लिए थोड़ा समय ले सकते हैं।

इससे पहले दिन में, यस बैंक के शेयर 3.4 प्रतिशत बढ़कर 247.35 रुपये पर पहुंच गए थे, 9 अप्रैल के बाद से इसका सबसे बड़ा इंट्रा डे रहा जिसमें इस साल अब तक 32 प्रतिशत जोड़ दिया गया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it