Thursday 30 May 2019

टाटा पावर को गुजरात में 100 मेगावाट सौर परियोजना विकसित करने के लिए GUVNL से LOA मिला |

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी टाटा पावर ने घोषणा की कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (TPREL) को 28 मई 2019 को विकसित होने के लिए गुजरात उर्जा विकास निगम लिमिटेड (GUVNL) से लेटर ऑफ़ अवार्ड (LOA) प्राप्त हुआ है। गुजरात के राघनेस्दा सोलर पार्क में 100 मेगावाट की सौर परियोजना।

निर्धारित वाणिज्यिक परिचालन तिथि से 25 वर्ष की अवधि के लिए वैध विद्युत खरीद समझौते (पीपीए) के तहत GUVNL को ऊर्जा की आपूर्ति की जाएगी। कंपनी ने मार्च 2019 में GUVNL द्वारा घोषित बोली में यह क्षमता जीती है। इस परियोजना को PPA के निष्पादन की तारीख से 15 महीने के भीतर चालू किया जाना है।

इस उपलब्धि पर बोलते हुए, प्रवीर सिन्हा, सीईओ और एमडी, टाटा पावर ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमें गुजरात में 100 मेगावाट सौर परियोजना से सम्मानित किया गया है, और इसके लिए गुजरात सरकार और अधिकारियों के लिए आभारी हैं अवसर। हमें सौर ऊर्जा उत्पादन के माध्यम से स्वच्छ और हरित ऊर्जा के प्रति अपने देश की प्रतिबद्धता को साकार करने में योगदान करने की खुशी है। ”

“इस जीत के साथ, हम अक्षय ऊर्जा के साथ-साथ परियोजना विकास, इंजीनियरिंग और निष्पादन क्षमताओं के प्रति अपनी मजबूत प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करना जारी रखते हैं। स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों से टाटा पावर की कुल उत्पादन क्षमता का 35-40 प्रतिशत उत्पादन करने के हमारे प्रयास में यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हमें उम्मीद है कि हम अपनी क्षमताओं का निर्माण जारी रखेंगे, उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और चारों ओर उच्च बेंचमार्क बनाएंगे। ”आशीष खन्ना, अध्यक्ष-नवीनीकरण, टाटा पावर।

इस जीत के साथ, कार्यान्वयन के तहत TPREL की क्षमता 500 मेगावाट हो जाएगी जो कि 2,268 मेगावाट की परिचालन क्षमता के अतिरिक्त है। प्लांट से प्रति वर्ष 250 एमयू ऊर्जा उत्पन्न होने की उम्मीद है और सालाना लगभग 250 मिलियन किलोग्राम सीओ 2 को ऑफसेट करेगा।

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड इस समय बीएसई पर रु .68.60 के अपने पिछले बंद से रु .70.5 या 2.55% की बढ़त के साथ 70.35 पर कारोबार कर रहा है।
यह लाभांश रु .68.95 पर खुला और क्रमशः Rs.70.40 और Rs67.95 के उच्च और निम्न स्तर को छू गया। अब तक काउंटर पर 18,72,866 (NSE + BSE) शेयरों का कारोबार किया गया था। कंपनी का वर्तमान मार्केट कैप रु .18,554.75cr है।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it