Saturday 11 May 2019

सप्ताह के लिए स्टॉक्स, शीर्ष निफ्टी कलाकारों पर साप्ताहिक विश्लेषण

संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बीच, शुक्रवार को लगातार 8 वें सत्र में भारतीय शेयर बेंचमार्क सूचकांक गिरावट के साथ बंद हुए। व्यापार युद्ध की चिंता के बीच एशियाई शेयर भी सप्ताह के दौरान निष्क्रिय बने रहे।

बीएसई सेंसेक्स 0.26% गिरकर 37,463 पर बंद हुआ, जो सप्ताह के 3.8% पर बंद हुआ था। व्यापक एनएसई निफ्टी 50 0.2% की गिरावट के साथ 11,279 पर बंद हुआ, जो सप्ताह का 3.7% था। निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में हफ्ते भर के लिए 2.5% की गिरावट आई है।

शुक्रवार को सूचकांक में गिरावट को प्रौद्योगिकी शेयरों (आईटी) और धातु शेयरों ने खींच लिया। सभी सेक्टोरल शेयरों में सप्ताह के लिए बिकवाली का दबाव देखा गया, जिसमें निफ्टी मीडिया शेयरों में 6.7% की गिरावट आई। इसके बाद अन्य हारे हैं: - निफ्टी मेटल (-6.3%), निफ्टी एनर्जी (-5.9%) और निफ्टी रियल्टी (-4.3%) सप्ताह के लिए।

निफ्टी लॉसर्स के बीच, टाटा मोटर्स लिमिटेड सप्ताह के लिए सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला स्टॉक था, खुदरा बिक्री के बाद 11.7% नीचे, अप्रैल 2019 में जेएलआर 39,185 वाहन थे, जो साल दर साल 13.3% नीचे थे।

निफ्टी मेटल सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला क्षेत्र था, जिसे निफ्टी एनर्जी द्वारा 1.1% प्राप्त किया गया था, जो 0.8% था।

सप्ताह के लिए निफ्टी 50 इंडेक्स पर टीसीएस 0.18% ऊपर था, क्योंकि अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध की चिंताओं के कारण रुपये में गिरावट आई थी।
टीसीएस ने भी मई 9 में बाजार पूंजीकरण में रिलायंस लि. को पीछे छोड़ दिया।

मॉर्गन स्टेनली के शेयर में गिरावट के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में सप्ताह के लिए 11.6% की गिरावट आई।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips   

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it