Money Maker Research & Investment Advisor: Rs440cr के ऑर्डर जीतने के बाद BHEL का स्टॉक 2% बढ़ गया

Share it

Tuesday, 11 June 2019

Rs440cr के ऑर्डर जीतने के बाद BHEL का स्टॉक 2% बढ़ गया

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) की ओर से Rs440cr का ऑर्डर मिलने के बाद मंगलवार को BHEL के शेयरों में दोपहर के कारोबार में 2% की बढ़ोतरी हुई।

भेल ने फाइलिंग में कहा है कि कंपनी ने आगामी 2x1000 मेगावाट के टर्बाइन जेनरेटर (TG) द्वीप इकाइयों के निर्माण के लिए एक आदेश प्राप्त किया है।

गौरतलब है कि इसी परियोजना के लिए, बीएचईएल रिएक्टर साइड उपकरणों के निर्माण के लिए सबसे कम बोली लगाने वाला भी बनकर उभरा है।

इससे पहले, भेल ने कुडनकुलम में इकाइयों 1 & 2 के लिए टीजी द्वीप के निर्माण कार्य को सफलतापूर्वक निष्पादित किया है, जो कि अन्य आपूर्तिकर्ताओं द्वारा डिजाइन और निर्मित कुशलतापूर्वक उपकरण बनाने में अपनी क्षमता प्रदर्शित करता है।

भेल थर्मल और परमाणु ऊर्जा दोनों परियोजनाओं के लिए एक स्थापित ईपीसी नेता है। देश में 18 में से 12 ऑपरेटिंग प्रेशराइज्ड हेवी वॉटर रिएक्टर्स (PHWRs) SHEL- सप्लाई स्टीम टरबाइन जनरेटर सेट्स से लैस हैं, जो कि स्थापित क्षमता का 74% हिस्सा है। भेल भी वर्तमान में 700 मेगावाट की 4 इकाइयों, काकरापार और रावतभाटा में 2 इकाइयों के लिए टरबाइन जनरेटर पैकेज निष्पादित कर रहा है।

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड वर्तमान में बीएसई पर रु .68.20 के अपने पिछले बंद से रु .69 या 2.35% ऊपर रु .69.80 पर कारोबार कर रहा है।

यह लाभांश क्रमशः रु .68.40 पर खुला और उच्च और निम्न रूप से रु .69.95 और रु .67.70 हो गया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.