Money Maker Research & Investment Advisor: इन 17-बीएसई 100 शेयरों ने पिछले 4 qtrs में तीन FY20 कमाई उन्नयन दिखा |

Share it

Monday, 10 June 2019

इन 17-बीएसई 100 शेयरों ने पिछले 4 qtrs में तीन FY20 कमाई उन्नयन दिखा |


इन 17-बीएसई 100 शेयरों ने पिछले 4 qtrs में तीन FY20 कमाई उन्नयन दिखा ; क्या आपको खरीदना चाहिए?

लेकिन, तुलनात्मक रूप से, अधिक कंपनियों ने अपग्रेड की तुलना में ईपीएस को डाउनग्रेड किया है

मार्च तिमाही में निफ्टी कंपनियों के मुनाफे में दो अंकों की गिरावट के बावजूद सुधार के बावजूद यह विश्लेषकों की उम्मीदों से कम रहा।

घरेलू चक्रीय, मुख्य रूप से वित्तीय, लगातार दूसरी तिमाही के लिए आय वृद्धि का नेतृत्व किया, लगभग पूरी कमाई डेल्टा में योगदान दिया। हालांकि, यह अभी भी उम्मीदों से कम हो गया।

मुदित मांग, एनबीएफसी क्षेत्र में चल रही तरलता संकट और वैश्विक व्यापार युद्ध पर चिंता कुछ ऐसे कारक थे जिन्होंने उल्टा असर डाला। Q4 शो के बाद, अधिकांश ब्रोकरेज फर्मों ने निफ्टी के लिए वित्त वर्ष 2015 के लिए अपने ईपीएस (प्रति शेयर आय) अनुमान को घटा दिया है।

एलारा कैपिटल ने वित्त वर्ष 2015 के लिए निफ्टी ईपीएस को 612 रुपये और वित्त वर्ष 21 से 735 रुपये (1.4 प्रतिशत) तक सीमित कर दिया, जो मुख्य रूप से ऊर्जा, सामग्री और दूरसंचार के नेतृत्व में था।

कई कंपनियों ने भी अपने ईपीएस अनुमानों में सुधार देखा है। एक नोट में एलारा कैपिटल ने 17 बीएसई 100 शेयरों पर प्रकाश डाला, जिसमें ईपीएस को चार में से तीन में अपग्रेड करते देखा गया। इनमें HCL Tech, DLF, Tech Mahindra, ITC, HPCL, BPCL, Wipro, Adani Ports, DRL, Bajaj Finance, Coal India और M & M शामिल हैं।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.