Saturday 8 June 2019

सप्ताह के लिए स्टॉक्स का साप्ताहिक पुनर्कथन 7-जून को समाप्त हुआ

शुक्रवार को बेंचमार्क इंडेक्स बैंकिंग और आईटी शेयरों की अगुवाई में मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। हालांकि, लगातार तीन साप्ताहिक लाभ के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही नुकसान में रहे।

सप्ताह के लिए, एनएसई निफ्टी 0.44 pc लुढ़क गया, जबकि सेंसेक्स 0.25pc गिर गया। निफ्टीमीडकैप इंडेक्स में हफ्ते में 1 pc की गिरावट आई।

आरबीआई ने इस सप्ताह अपनी बेंचमार्क ब्याज दर को लगातार तीसरी बार 25 जीबी तक घटाया है, जो इस सप्ताह बाजार के लिए प्रमुख लैंडमार्क है।

शुक्रवार को बीएसई सेंसेक्स 0.2 अंक की गिरावट के साथ 0.26 अंकों के साथ 86 अंकों की तेजी के साथ 39,616 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 0.3 अंकों की गिरावट के साथ 11,870 पर बंद हुआ।

सेक्टोरल निफ्टी सूचकांकों में, निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स सबसे ज्यादा, नीचे 4pc निफ्टी फार्मा और मीडिया इंडेक्स 3.3 प्रत्येक निफ्टी एनर्जी में नीचे 2pc नीचे, निफ्टी रियल्टी नीचे 1.6 pc और निफ्टी बैंक नीचे 1 pc नीचे सप्ताह के लिए गिर गया। इस बीच, निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में सप्ताह के लिए 0.4pc की वृद्धि हुई, और निफ्टीआटो और निफ्टीमेटल भी 0.2pc ऊपर रहे।

सप्ताह के शीर्ष निफ्टी गेनर्स में कोल इंडिया 4pc तक शामिल है, इसके बाद भारती इंफ्राटेल 4 जीबी, विप्रो और हीरो मोटोकॉर्प शामिल हैं और प्रत्येक 3 जीबी ऊपर थे। दूसरी ओर, शीर्ष निफ्टी हारने वालों में गेल शामिल है जो 13pc नीचे था और उसके बाद YesBank 9.74 pc नीचे था, और ज़ी एंटरटेनमेंट एंड इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने सप्ताह के लिए प्रत्येक 7pc में गिरावट दर्ज की।
 
शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips
 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it