Tuesday 2 July 2019

फ्लैट नोट पर निफ्टी-सेंसेक्स ट्रेड; यस बैंक, टाटामोटर्स फॉल

भारतीय बाजार की प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स ने मंगलवार को मिश्रित वैश्विक संकेतों के साथ सपाट क्षेत्र खोला। निवेशक केंद्रीय बजट के आगे सतर्क रहते हैं, जो शुक्रवार 5 जुलाई को प्रकाश में आएगा।

बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 112-पीएसटी 39,574 के स्तर पर था, जबकि एनएसई निफ्टी 50 भी 31-पीटी नीचे 11,833 के स्तर पर 10.10 बजे पर कारोबार करने के लिए।

इस समय निफ्टी पर यूपीएल, बीपीसीएल, कोल इंडिया, ओएनजीसी और विर्पो प्रमुख लाभ में हैं, जबकि यसबैंक, टाटामोटर्स, सन फार्मा और हीरोमोटोकॉर्प ने घाटे का नेतृत्व किया।

निफ्टी आईटी को छोड़कर सभी धर्मनिरपेक्ष सूचकांक लाल रंग में कारोबार कर रहे हैं, जिसमें एनबीएफटी रियल्टी इंडेक्स (-2%), निफ्टी ऑटो (-0.85) और निफ्टी फार्मा (0.86%) में अधिकतम नुकसान है।

विशिष्ट शेयरों में, कॉक्स एंड किंग्स ने कंपनी के CP पर रु। 50-करोड़ के भुगतान पर चूक के बाद 5percnet को अस्वीकार कर दिया।

हिंदुस्तान ऑयल एक्सप्लोरेशन ट्रेड का शेयर 125.45 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर पर है, जो कि इसके पिछले बंद भाव से 0.91% नीचे है। 126.60, कंपनी के बाद हार्डी एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्शन का अधिग्रहण किया गया।

कंपनी द्वारा नौ एसपीवी में संपूर्ण हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी देने के बाद सद्भाव इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के शेयरों में 6.34% की वृद्धि हुई।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it