Tuesday 17 September 2019

ग्लोबल क्रूड ऑयल में बढ़त पर एयरलाइन के शेयर में रिकवरी

इंडिगो और इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो) ने सऊदी अरब की तेल सुविधाओं पर ड्रोन हमले के बाद मंगलवार को व्यापार में वसूली गई कीमतों को साझा किया, जिससे वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें तेजी से बढ़ीं।

कल (16-सितंबर) स्पाइसजेट के शेयर की कीमत में 6% तक की गिरावट आई, जबकि इंडिगो के शेयर में 3% टन से अधिक का नुकसान हुआ। यह इस तथ्य के कारण है कि उड़ान संचालन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला विमानन टरबाइन ईंधन विमानन क्षेत्रों के लिए एक खर्च है।

11.15 बजे मध्य सेशन के दौरान, इंडिगो शेयर की कीमत रु .1676.50-प्रति शेयर थी, जो कि पिछले बंद से 0.30% अधिक थी। वहीं, स्पाइसजेट का शेयर अपने पिछले बंद से 0.16% की तेजी के साथ 19.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था। बस लिंक पर क्लिक करके
एमसीएक्स टिप्स प्राप्त करें।

क्रूड ऑयल नवीनतम अद्यतन: पूर्वी सऊदी अरब में दो सऊदी अरामको तेल सुविधाओं पर एक प्रमुख ड्रोन हमले के बाद मंगलवार को कच्चे तेल का वायदा 1 pc से अधिक गिर गया।
अमरीकी डालर 68.25 / बैरल पर ब्रेंट क्रूड 1.1% नीचे था, जबकि डब्ल्यू टी आई यूएसडी62.08 एक बैरल में 1.3% नीचे था। शनिवार के हमले का जवाब देते हुए सोमवार को क्रूड की कीमतों में लगभग 20% की बढ़ोतरी हुई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सऊदी अरब सऊदी अरब के तेल बिजली संयंत्रों पर ड्रोन हमले का जवाब देने के लिए कदम उठा रहा है। इसके अलावा, अमेरिका का दावा है कि ईरान ड्रोन हमले के लिए जवाबदेह था जो मध्य पूर्व के तनाव को कम कर रहा है।

पिछले हफ्ते की तेज गिरावट ने डब्ल्यूटीआई कच्चे तेल के वायदा को सात दिन के निचले स्तर पर खींच लिया, जो कि प्रति बैरल
अमरीकी डालर 54 के मुकाबले भी कम है।
हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने रणनीतिक पेट्रोलियम रिजर्व से कच्चे तेल को छोड़ने के लिए अधिकृत किया है।

इस बीच, एमसीएक्स क्रूड ऑयल वायदा दिन के हिसाब से 15400 रुपये प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it