Wednesday 11 September 2019

सेंसेक्स निफ्टी ट्रेड उच्च; ऑटो स्टॉक ऊपर

निवेशकों द्वारा विशेष रूप से ऑटो क्षेत्र में आर्थिक नीति की पहल की उम्मीद में शेयर बाजार बुधवार को अधिक खुले।

सुबह 10.10 बजे, बीएसई सेंसेक्स ने 37277.98 पर कारोबार किया, जो 132-पीएसटी से ऊपर था, जबकि एनएसई निफ्टी 11035.85 के स्तर पर, 32-पीटीएस तक बढ़ा।

यस बैंक, टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, वेदांत, और टाटा स्टील इस समय प्रमुख निफ्टी लाभार्थियों में से थे, जबकि

यस बैंक, टाटा मोटर्स, वेदांता, टाटा स्टील और हिंडाल्को निफ्टी 50 पर शीर्ष पर रहे, जबकि एचसीएल टेक्नोलॉजीज, विप्रो, टेकमहिंद्रा, इंफोसिस और ज़ी एंटरटेनमेंट्स ने नुकसान का नेतृत्व किया।

निफ्टी आईटी इंडेक्स को छोड़कर, सभी सेक्टोरल स्पेस ऑटो इंडेक्स में अधिकतम लाभ के साथ सेंटीमेंट्स में खरीदारी देखी गई, जो 2% से अधिक की बढ़त के साथ निफ्टी मेटल इंडेक्स में 1.93% और पीएसयू बैंक में 1.44% की बढ़त के साथ रही।

निफ्टी ऑटो इंडेक्स में सभी स्टॉक घटक टाटा मोटर्स अप 7.67%, मोथर्सन सुमी 5.04% और बजाज ऑटो 2.22% अन्य के साथ कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के 2.7% इक्विटी शेयरों में बड़े व्यापार में बदलाव के बाद, ICSI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के शेयरों में एनएसई पर 3.68% की गिरावट आई।

कंपनी द्वारा एल की घोषणा के बाद इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयरों में लगभग 1% की वृद्धि हुई है क्योंकि उसने अपने ऋण में कटौती करने के लिए कई परिसंपत्तियों की रणनीतिक बिक्री को अंतिम रूप दिया है।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it