Monday 23 September 2019

स्टॉक वॉच: निफ्टी सेंसेक्स वृद्धि; एफएमसीजी लीड

सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कर में कटौती की घोषणा के बाद, एफएमसीजी मार्केट फ्रंट-लाइन सूचकांकों ने निफ्टी में 11530 अंक की वृद्धि के साथ लगातार दूसरे सत्र के लिए अपने उछाल को बढ़ाया।

सुबह 10.40 बजे, बीएसई सेंसेक्स 861-पीएस 38,75 के स्तर पर और एनएसई निफ्टी 11,530 अंक पर, 256 पीटी पर।

आईटीसी, एलएंडटी, एशियन पेंट्स, एशियन पेंट्स, ब्रिटानिया और हिंदुस्तान यूनिलीवर प्रमुख निफ्टी में शामिल थे, जबकि यस बैंक, डॉ.रेड्डी, टाटा मोटर्स, इंफोसिस और पावरग्रिड ने नुकसान का नेतृत्व किया।

निफ्टी आईटी, फार्मा और पीएसयू बैंक को छोड़कर, सभी सेक्टोरल इंडेक्स आईटीआई, कोलगेट पामोलिव और जुबिलेंट फूड्स की अगुवाई में निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स (5%) में अधिकतम लाभ के साथ हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं। हमारे विशेषज्ञों से सुझाव।

आईटी इंडेक्स में, सभी घटक ऑरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज, इंफोसिस और विप्रो में प्रमुख गिरावट के साथ लाल रंग में कारोबार कर रहे हैं।
अन्य सूचकांकों में, निफ्टी बैंक (3.41%), वित्तीय सेवा (3.31%), निजी बैंक (3.75%), और मीडिया (1.95%) प्रमुख सूचकांक प्राप्तकर्ता रहे।

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों पर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कम होने लगा। घर की करेंसी 71.08 /
यू एस डी पर खुल गई, जो कि 70.94 के पिछले बंद से 14ps नीचे थी। हमारे विशेषज्ञों से हनी स्टॉक टिप्स के लिए। फ़्री हनी स्टॉक टिप्स हमारी वेबसाइट पर जाएँ


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips       

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it