Thursday 10 October 2019

मिड-मार्केट बज़िंग स्टॉक्स; दूरसंचार क्षेत्र में वृद्धि

प्रमुख सूचकांक वैश्विक बाजारों में कमजोरी के बीच कारोबार कर रहे हैं। टेलीकॉम शेयरों के गुलजार रहने से बैंकिंग स्टॉक सबसे खराब रहे।

टॉप इंट्राडे बज़िंग स्टॉक: वोडाफोन, भारती एयरटेल, रिलायंस, इंडियाबुल्स एचएफ और लक्ष्मी विलास बैंक।
जियो की घोषणा से टेलीकम्युनिकेशन कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी आई और टेलीकॉम सेक्टर में स्थिरता आ गई।

आकर्षक रूप से, भारती एयरटेल के शेयर की कीमत 5 प्रतिशत से अधिक हो गई क्योंकि निवेशकों ने रिलायंस जियो पर यह घोषणा करते हुए खुशी जताई कि वह प्रतिद्वंद्वी फोन नेटवर्क पर किए गए वॉयस कॉल के लिए ग्राहकों से 6-पीएस प्रति मिनट का शुल्क लेगा। 


दोपहर 12.40 बजे मिड-सेशन के दौरान, भारती एयरटेल लिमिटेड के शेयरों में इंट्राडे हाई लेवल 33.35 रुपये प्रति शेयर के बाद 4.9% की बढ़त के साथ 4.976 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जबकि वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर 6.63% की छलांग लगाकर Rs.6.25 पर बंद हुए। प्रति शेयर।

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ का शेयर,
रिलायंस कंपनी के जनक सभी एनएसई पर रु.1366 प्रति शेयर के इंट्रा डे को छूने के लिए 3 प्रतिशत के पास था। इस रिपोर्ट के समय, शेयर पिछले बंद से 2.77% ऊपर, Rs.1,361.40 पर उद्धृत किया जाता है।

इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 14% से कम कारोबार कर रहा था क्योंकि आरबीआई ने लक्ष्मी विलास बैंक के साथ अपने प्रस्तावित प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। एनएसई पर स्टॉक 22.2.80 रुपये प्रति शेयर के पिछले बंद भाव से 14.43% नीचे Rs.205.20 पर कारोबार कर रहा था। 


लक्ष्मी विलास बैंक के शेयरों में 5% की गिरावट आई क्योंकि RBI ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ इसके विलय को अस्वीकार कर दिया। यह शेयर अपने पिछले बंद से 4.82% नीचे, Rs.25.65 पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips   

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it