Wednesday 16 October 2019

परिणाम पर बाजार ओपन उच्च, विप्रो लाभ

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक बुधवार को उच्च स्तर पर खुले और बाद में सुबह के सत्र के दौरान लाभ और हानि के बीच सूचकांक के बढ़ने के साथ कुछ अस्थिरता देखी गई।

सुबह 10.40 बजे, बीएसई सेंसेक्स 38,565.58 अंक पर पहुंच गया, जो 59 अंकों की बढ़त के साथ और एनएसई निफ्टी 21 अंकों की तेजी के साथ 11,449.90 पर खुला। सिर्फ लिंक पर क्लिक करके निफ्टी विकल्प टिप्स प्राप्त करें।

भारत पेट्रोलियम, ज़ी एंटरटेनमेंट, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, विप्रो और बाजा एफ इनन निफ्टी के शेयरों के प्रमुख शेयरों में प्रमुख रहे, जबकि अदानी पोर्ट्स, वेदांता, हिंडाल्को, सिप्ला और गेल इंडिया में मंदी रही।

वर्तमान में, सेक्टर सूचकांकों पर, निफ्टी ऑटो, एफएमसीजी, धातु, और फार्मा में लाल रंग का व्यापार होता है, जबकि बैंकिंग, वित्तीय, आईटी मीडिया और रियल्टी गवाह मध्यम दबाव खरीदते हैं।

सन टेक, डीएलएफ, महिंद्रा लाइफ स्पेस और गोदरेज प्रॉपर्टीज में बढ़त के चलते निफ्टी रियल्टी 1.46% चढ़ गया। हैथवे, जील और डिश टीवी के नेतृत्व में मीडिया इंडेक्स 1.47% बढ़ा।

विप्रो, टाटा एलेक्सी और माइंडट्री में बढ़त के चलते आईटी इंडेक्स 0.26 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुला।

मंगलवार को आईटी ग्रांट के मजबूत होने के बाद विप्रो का शेयर 2.61% बढ़कर 250.05 रुपये पर पहुंच गया।

मीडिया द्वारा रिपोर्ट किए जाने के बाद NSE पर भारत पेट्रोलियम (BPCL) के शेयर 5% के करीब आगे बढ़ गए हैं।

इस बीच, मुद्रा बाजार घड़ी पर, घरेलू सिक्का रुपये ने लगातार तीसरे सत्र के लिए घाटा बढ़ाया और यह कम बनाम अमेरिकी डॉलर, यानी 5-पीएस को 71.59 / अमरीकी डालर पर खोला।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it