Thursday 17 October 2019

बाजार व्यापार फ्लैट, आयशर मोटर्स लाभ

कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच गुरुवार के कारोबारी सत्र में बाजार के अग्रिम पंक्ति के सूचकांकों ने सपाट शुरुआत दिखाई। जबकि भारतीय रुपया 71.43 के पिछले बंद के मुकाबले 71.38 प्रति अमेरिकी डॉलर पर खुला।

सुबह 10 बजे, बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 53 अंक ऊपर 38651 पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 0.60 अंक की गिरावट के साथ 11,465 अंक पर था। सिर्फ लिंक पर क्लिक करके निफ्टी विकल्प टिप्स प्राप्त करें।

निफ्टी पर आयशर मोटर्स, ब्रिटानिया, ज़ी एंटरटेनमेंट, एचडीएफसी और एशियन पेंट्स प्रमुख थे, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, वेदांता, टाटा स्टील और अदानी पोर्ट्स ने नुकसान का नेतृत्व किया।

निफ्टी में सेक्टोरल इंडेक्स का आधा हिस्सा लाल रंग में कारोबार कर रहा था, निफ्टी मेटल इंडेक्स में बड़ी गिरावट के साथ नेशनल एल्युमीनियम, जेएसडब्ल्यू स्टील, सेल, हिंडाल्को और वेदांता द्वारा 1.40% लुढ़ककर 2 से 4% नीचे आ गया।

निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विस, एफएमसीजी, मीडिया और प्राइवेट बैंक इंडेक्स ज़ी मीडिया, हैथवे और डीबी कॉर्प के नेतृत्व वाले मीडिया इंडेक्स में बड़ी बढ़त के साथ मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

कंपनी के बावजूद माइंडट्री के शेयरों में 2.48% की गिरावट दर्ज की गई, सितंबर तिमाही में शुद्ध लाभ में 15.6 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई।

कमोडिटी: क्रूड ऑयल की कीमतों में गुरुवार को हुई गिरावट के बाद उद्योग के आंकड़ों ने अमेरिका में शेयरों में मजबूत निर्माण का संकेत दिया। नवीनतम उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, ब्रेंट क्रूड ऑयल वायदा 0.8% फिसलकर USD58.95 प्रति बैरल पर आ गया। अमेरिकी कच्चे तेल का वायदा 0.9% कम था, जो कि USD52.78 के एक सत्र के निचले स्तर पर 1% से अधिक गिरने के बाद USD52.88 पर था।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it