Monday 7 October 2019

सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट , फार्मा मेटल लो लेवल पर बंद हुए

सुबह के सत्र में तेजी के बाद सेंसेक्स, निफ्टी सूचकांकों ने धातु शेयरों के निचले स्तर को बंद कर दिया। इसके अलावा, वैश्विक बाजार में यूएस-चीन व्यापार चिंताओं ने निवेशक की भावनाओं को जोड़ा।

इसके अलावा मेटल शेयरों, फार्मा, पीएसयू बैंकों, एफएमसीजी, ऑटो और आईटी शेयरों में बाजार में बिकवाली कम रही। बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 141 अंक टूटकर 37,531 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 48 अंक फिसलकर 11126.40 पर बंद हुआ। निफ्टी और सेंसेक्स दोनों पर यस बैंक (8%) शीर्ष पर है, जबकि टाटा स्टील (2.50%) निफ्टी पर सबसे बड़ी गिरावट के रूप में है।

ज़ी एंटरटेनमेंट, ब्रिटानिया, एक्सिस बैंक और नेस्ले इंडिया दूसरे निफ्टी गेनर थे, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील, ओएनजीसी, अल्ट्रैच सीमेंट और सिप्ला ने निफ्टी में शीर्ष स्थान हासिल किया।

सेक्टोरल गेज के बीच, फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा, 3.35 पीसी की गिरावट, इसके बाद धातु में 1.19 पीसी, रियल्टी शेयरों में 1.17% और पीएसयू बैंक के शेयरों में 1.07% की गिरावट आई।
एनएसई की खबर के बाद यस बैंक ने 8 पीसी को 45.35 रुपये प्रति शेयर पर बंद कर दिया, बैंक ने Microsoft Corp और दो और प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ बातचीत की और 15 पीसी हिस्सेदारी बेचने के लिए कहा।

निफ्टी इंडेक्स से 187 शेयरों में से अंबुजा सीमेंट्स, अपोलो माइक्रो सिस्टम्स, अरबिंदो फार्मा, एवररेडी इंडस्ट्रीज, ग्रासिम, ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के शेयर सत्र के दौरान एनएसई पर अपने एक साल के निचले स्तर पर पहुंच गए।

निफ्टी कंपनियों के सितंबर तिमाही के आय सीजन में बुधवार को इंडसइंड बैंक और टीसीएस ने नतीजे घोषित किए।

दशहरा के दिन मंगलवार, 8 अक्टूबर को स्टॉक मार्केट बंद रहेगा।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it