Saturday 12 October 2019

सप्ताह के अंत में 11 अक्टूबर को स्टॉक पर साप्ताहिक वॉच

सप्ताह के लिए सेंसेक्स, निफ्टी दोनों में 1.2 प्रतिशत की तेजी आई।
भारती एयरटेल, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, सिप्ला लिमिटेड, भारती इंफ्राटेल और इन्फोसिस सप्ताह के लिए शीर्ष लाभार्थियों में से थे।

अगले हफ्ते, प्रमुख परिणामों में प्रमुख नामों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक, एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स और एमसीएक्स शामिल हैं।

सप्ताह के लिए शेयरों पर एक त्वरित लपेटो: भारतीय बाजारों ने शुक्रवार के सप्ताहांत में सकारात्मक क्षेत्र में अस्थिर सप्ताह को समाप्त कर दिया। शुक्रवार को, सेंसेक्स 0.65% या 246-pts 38,127 पर समाप्त हुआ और निफ्टी 0.63% या 70-pts 11,305 पर बंद हुआ। 


सप्ताह के लिए, सेंसेक्स एक साथ निफ्टी में 1.2% की वृद्धि हुई। पूरे सप्ताह उच्च-स्तरीय अस्थिरता देखी गई, जहां सेंसेक्स ने सोमवार को इंट्रा-डे लो 37,480 और शुक्रवार को इंट्राडे हाई 38,338 का स्तर छू लिया।

इस सप्ताह सेक्टोरल इंडेक्स गेनर्स में निफ्टी एफएमसीजी ने 4.3%, निफ्टी ऑटो और निफ्टी बैंक ने 3% की बढ़त हासिल की। इस दौरान निफ्टी आईटी, निफ्टी रियल्टी और निफ्टी मीडिया, आईटी और रियल्टी क्षेत्रों में बिकवाली देखी गई।

आईटी मेजर्स टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) और इंफोसिस लिमिटेड ने अपनी सितंबर तिमाही को जारी कर दिया है। टीसीएस ने स्ट्रीट की उम्मीदों को पूरा करने में चूक कर दी क्योंकि इसने एक मौन राजस्व प्रवृत्ति की सूचना दी, जबकि इन्फोसिस ने मजबूत लाभ की सूचना दी।

इस सप्ताह शीर्ष निफ्टी गेनर्स और लॉस: भारती एयरटेल (+ 11%), ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (+ 6.2%), सिप्ला (+ 5.56%) भारती इंफ्राटेल (+ 4%) और इंफोसिस (+ 3.72%) के लिए शीर्ष लाभार्थी थे। सप्ताह।

इंडियाबुल्स हाउसिंग (-21%), बीपीसीएल (-8.2%), यस बैंक (-6.82%) आईटीसी (-6.76) और आईओसी (-5.5%) सप्ताह के लिए शीर्ष हारे हुए थे।

आगामी सप्ताह में, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक, एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स और एमसीएक्स के लिए महत्वपूर्ण परिणाम देखने को मिलेंगे।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it