Wednesday 27 November 2019

एचडीसी एएमसी एमएससीआई में महत्वपूर्ण परिवर्तन और परिवर्धन के बाद उगता है !

जैसा कि पहले बताया गया था, कुछ नए शेयरों को MSCI (मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल) इंडिया इंडेक्स में शामिल किया गया है और कुछ मौजूदा शेयरों को MSCI से बाहर रखा गया है, इसके अर्ध-वार्षिक इंडेक्स रिवीजन के हिस्से के रूप में जो आज से प्रभावी हो गया है ।

तदनुसार, एचडीएफसी एएमसी, इन्फो एज, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, बर्जर पेंट्स इंडिया, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, कोलगेट पामोलिव, डीएलएफ और सीमेंस को एमआईसीआई सूचकांक में जोड़ा गया है।

दूसरी ओर, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, ग्लेनमार्क फार्मा, वोडाफोन आइडिया और एसबीआई इंडेक्स शेयरों से गिर गए, जबकि 13 शेयरों ने एमएससीआई स्मॉल कैप इंडेक्स में जोड़ा और 21 अन्य का पुनर्गठन किया।

इन शेयरों में, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने आज अंतर्राष्ट्रीय इंडेक्स कंपाइलर एमएससीआई की घोषणा के बाद अपने शेयर की कीमत में 2% से अधिक की बढ़ोतरी की, जो कि एचडीएफसी एएमसी को अपने भारत इंडेक्स में शामिल किया जाएगा। एडिशन में, कंपनी को एस्सेल ग्रुप से 167 करोड़ रुपये का पुनर्भुगतान मिला है, जिसने आज अपनी स्टॉक रैली को भी जोड़ा।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर, एचडीएफसी एएमसी स्टॉक 2.6% बढ़कर 3,688 रुपये पर इंट्रा डे के रूप में कारोबार किया, जबकि एनएसई पर यह 3% बढ़कर 3,690 रुपये हो गया।

एचडीएफसी एएमसी के 3.00-बजे के शेयर एनएसई पर अपने पिछले बंद से Rs.66.15 या 1.85% की वृद्धि के साथ, Rs.3645-प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे। तुलना में, निफ्टी 12086.75, पर रहा, 49 अंकों की बढ़त के साथ और सेंसेक्स अंक की बढ़त के साथ 164 के 40985.50 पर रहा। 

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it