Thursday 14 November 2019

बाजार अपडेट; प्रमुख सकारात्मक स्टॉक आज

बैंकिंग, मेटल और फार्मा शेयरों द्वारा खींचे गए गुरुवार के सत्र के दौरान मार्केट फ्रंट-लाइन सूचकांकों का व्यापार कम है।

सुबह 10.05 बजे, सेंसेक्स 40 अंकों की गिरावट के साथ 40,075 के स्तर पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई का निफ्टी 21 अंक गिरकर 21 अंक बढ़कर 11,819 अंक पर आ गया।
यस बैंक, आयशर मोटर्स, टाइटन और ग्रासिम के साथ आईटी प्रमुख इंफोसिस के शेयरों के निफ्टी पैक पर प्रमुख लाभ थे, जबकि भारती इंफ्राटेल, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स और ब्रिटानिस ने नुकसान का नेतृत्व किया।

एनएसई में सेक्टोरल गेनर्स में फिलहाल ऑटो, आईटी और मीडिया 0.80% तक चढ़े, जबकि बैंक, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक और रियल्टी फिसल गए।

निफ्टी पीएसयू बैंक 1.4% की गिरावट के साथ शीर्ष क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक था, जिसने इंडियन बैंक, सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक और यूनियन बैंक में बड़ी कटौती की।


टेलिकॉम खिलाड़ियों को अपने राजस्व शेयर बकाया का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी करने के बाद, भारती भारती एयरटेल के शेयरों में 2.88% की गिरावट आई, जबकि वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 16% फिसल गया।

कंपनी के समेकित शुद्ध लाभ को पोस्ट करने के बाद बाटा के शेयर 2% से बढ़कर रु।
25 लाख से अधिक शेयरों को बड़े व्यापार में बदलने के बाद पावरग्रिड के शेयरों में गिरावट आई।इस बीच, कच्चे तेल की कीमतों में पिछले सप्ताह अमेरिकी कच्चे स्टॉक-ढेर में गिरावट के बाद उन्नत, जबकि इंडस्ट्रीज़
 रुपया /२.०
अमरीकी डालर
वी / एस बुधवार को अमरीकी डालर २.० ९ / अमरीकी डालर के करीब बंद हुआ।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it