Tuesday 12 November 2019

गुरु नानक जयंती के उपलक्ष्य आज बाजार में अवकाश

भारतीय शेयर बाजार जिसमें मुद्रा, ऋण और इक्विटी बाजार शामिल हैं, 12 नवंबर, मंगलवार को गुरु नानक जयंती के कारण बंद रहेंगे, और बुधवार को व्यापार फिर से शुरू होगा। सभी सिखों के लिए गुरु गुरु नानक जयंती और हर कोई जो एक प्रशंसक है सिख धर्म के आदर्शों की। आइये हम सब उनका जन्मदिन मनायें, हैप्पी गुरु नानक जयंती!

बाजारों में, पिछले दिन, अमेरिकी चीन व्यापार सौदा मामलों में कमी के बीच कमजोर वैश्विक हितों के कारण सेंसेक्स और निफ्टी मामूली रूप से 0.04% ऊपर बंद हुए।

जहां सेंसेक्स 21,340 रुपये पर बंद हुआ, वहीं हीरो मोटोकॉर्प, वेदांता, टीसीएस और रिलायंस इंडेक्स में शीर्ष पर थे, वहीं दूसरी ओर, यस बैंक, टाटामोटर्स और आईसीआईसीआई बैंक शीर्ष लाभार्थी रहे।

इसी तरह, जब निफ्टी 5-पीटी से बढ़कर 11,913-स्तर पर पहुंच गया, तो नेस्ले इंडिया, हीरोमोटोकॉर्प और हिंडाल्को निफ्टी और जील, यस बैंक, और बीपीसीएल प्रमुख लाभार्थी थे।

सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकिंग, प्रिविटर बैंकिंग, मीडिया और रियल्टी क्षेत्र में मजबूती ने व्यापक सूचकांकों का समर्थन किया। इसके विपरीत, आईटी, एफएमजीसी, ऑटो, मेटल और फार्मा शेयरों में कमजोरी के कारण सीमित लाभ हुआ।



शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it