Friday 22 November 2019

मिड-मार्केट स्टॉक्स, दूसरे दिन मीडिया में तेजी

शुरुआती सत्र में मामूली गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत करने वाले हेडलाइन इंडेक्स ने शुक्रवार को मिड सेशन में जोरदार प्रदर्शन किया। उनके उच्चतर शेयरों में आईटी सेक्टर के शेयरों में गिरावट के कारण प्रमुख आईटी कंपनियों के लाभ मार्जिन में गिरावट आई है।

इसके अलावा, आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (OECD) ने इस साल घरेलू आर्थिक विकास के दृष्टिकोण को घटाकर 5.8% कर दिया, जिससे बाजार की धारणा कमजोर हुई।

ट्रेडिंग की शुरुआत के बाद से, इंडेक्स एक धातु और मीडिया शेयरों को छोड़कर कुछ हद तक प्रसन्न थे।

दोपहर 1.30 बजे के सत्र के दौरान सेंसेक्स 255 अंक गिरकर 40,39.86 अंक पर और निफ्टी 73 अंकों की गिरावट के साथ 11,895 के स्तर पर बंद हुआ।

आईटी शेयरों में तेजी से गोल्डमैन सैक्स के साथ दबाव का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि आईटी कंपनियों के शेयरों में टीसीएस, विप्रो जैसी गिरावट आई है।

निफ्टी मिडकैप और स्मॉल-कैप सूचकांकों ने भी सपाट कारोबार किया है। जिन मेटल शेयरों को कल के कारोबार में भारी नुकसान उठाना पड़ा था, वे आज फिर से खरीदारी कर रहे हैं। निफ्टी मेटल इंडेक्स 1% के लाभ पर कारोबार कर रहा था।

निफ्टी मीडिया इंडेक्स नेटवर्क 18 शेयरों के नेतृत्व में 2 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया, जो जापानी मीडिया दिग्गज सोनी कॉर्प के साथ अपनी सौदे की वार्ता की रिपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन 11% से अधिक बढ़ गया।

Network18 के शेयर 12% से अधिक हो गए, ज़ी मीडिया 5% के पास बढ़ गया, ज़ील और जागरण ने 4.2% जोड़ दिया। इसके अलावा, टीवी 18 ब्रॉडकास्ट, सारेगामा, रेडियोसिटी, डीबी कॉर्प और पीवीआर ने अपने उच्च स्तर पर 2% तक का कारोबार किया। फ्री ट्रेडिंग टिप्स का लाभ उठाने के लिए हमारी आधिकारिक साइट पर जाएं।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it