Monday 25 November 2019

भारती एयरटेल, वोडाफोन में स्टॉक वृद्धि

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के शेयर, जिन्हें पिछले हफ्ते तीन नियमित ट्रेडिंग सत्रों में नुकसान हुआ था, आज इस सप्ताह के पहले दिन के लिए उच्च स्तर पर पहुंच गए।

शेयर सोमवार को एनएसई पर 420.65 रुपये पर खुला। अपने अपडेट में, भारती एयरटेल ने वोडाफोन आइडिया के साथ, टेल्को राजस्व (
एजीआर) पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शुक्रवार को एक समीक्षा याचिका दायर की। दूसरी ओर, सीएलएसए ब्रोकरेज ने कंपनी की स्टॉक रेटिंग को उन्नत किया और लक्ष्य मूल्य में वृद्धि की।

नतीजतन, स्टॉक इंट्राडे पर 6% से अधिक हो गया, जो कि एक दिन के उच्च स्तर 445.95 रुपये था। वर्ष की शुरुआत से आज तक एयरटेल के शेयरों में 47% की गिरावट देखी गई, इस अवधि के दौरान, बेंचमार्क सेंसेक्स में 12% की वृद्धि हुई।

हाल ही में, दूरसंचार कंपनियों को वार्षिक लाइसेंस शुल्क के रूप में सरकार को अपने संशोधित सकल राजस्व (
एजीआर) का एक निश्चित हिस्सा देना पड़ता है।

सर्वोच्च न्यायालय ने 24 अक्टूबर को फैसला सुनाया कि उसे स्पेक्ट्रम के उपयोग के लिए विशिष्ट शुल्क का भुगतान करना पड़ा और एयरटेल और वोडाफोन आइडिया कंपनियों ने शनिवार को सुप्रीमकोर्ट में एक फैसले की समीक्षा करने के लिए स्थानांतरित कर दिया, जिसके लिए उन्हें बकाया राशि का भारी मात्रा में भुगतान करने की आवश्यकता है। 13 बिलियन डॉलर, लगभग।

इस बीच, इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म
सीएलएसए ने एयरटेल के स्टॉक टारगेट प्राइस को 415 रुपये से बढ़ाकर 515 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म का अनुमान है कि एयरटेल औसत राजस्व प्रति शेयर 1% और वित्त वर्ष 21-22 के लिए 2% राजस्व में वृद्धि होगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 25 नवंबर को भारती एयर और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कर्ज संकट में रिलायंस कम्युनिकेशंस की संपत्ति की बोली लगाई थी।
 

स्टॉक व्यू भारती एयरटेल: दोपहर 2.30 बजे, एनएसई पर शेयर रुपये.420.65 के पिछले बंद की तुलना में 5.78% की बढ़त के साथ रुपये.444.95 पर कारोबार कर रहा था।

स्टॉक व्यू वोडाफोन आइडिया: वोडाफोन आइडिया के शेयर वर्तमान में
एनएसई पर Rs.6.25 या 3.82% के अपने पिछले बंद से रु .6.80 प्रति शेयर या 3.82% पर कारोबार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it