Saturday 16 November 2019

साप्ताहिक लाभ एनएसई, शेयरों पर त्वरित लपेट

बीएसई सेंसेक्स में छोटे लाभ दर्ज किए गए जबकि एनएसई के निफ्टी 50 इंडेक्स में छुट्टी के सप्ताह के दौरान मामूली गिरावट देखी गई। सेंसेक्स सिर्फ 0.8-प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ, जबकि निफ्टी 0.1-सप्ताह के नीचे बंद हुआ।

इस सप्ताह सेक्टर सूचकांकों में निफ्टी पीएसयू बैंक 0.8-पीसी से अधिक पर पहुंचे, जबकि निफ्टी बैंक में 0.84-पीसी और निफ्टी फाइनेंस में 1.1-पीसी की वृद्धि हुई।

सप्ताह के लिए हारने वालों में, निफ्टी मेटल 4.3-पीसी नीचे फिसल गया, जबकि निफ्टी एफएमसीजी 2.2-पीसी, और निफ्टी रियल्टी स्किड 1.5-पीसी। इस बीच, निफ्टी-आईटी 0.5-पीसी फिसल गया, निफ्टी फार्मा 0.8-पीसी गिर गया और निफ्टी मीडिया सप्ताह के लिए 1.3-पीसी खो गया।
भारती एयरटेल,बजाज फिनसर्व, भारती इंफ्राटेल, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज, सप्ताह के लिए शीर्ष लाभकारी रहे, 2 से 6-पीसी के बीच।

इस सप्ताह निफ्टी में शीर्ष हारने वालों में, वेदांत, यूपीएल, हिंडाल्को, अदानी पोर्ट्स 4 और 12-पीसी के बीच नीचे चले गए।


ग्लेनमार्क फार्मा मिडकैप में कंपनियों के बीच सबसे बड़ी बढ़त के रूप में दर्ज की गई, जो 255 करोड़ रुपये के मजबूत लाभ के बाद इस सप्ताह 5-पीसी बढ़ी। डीएलएफ, मुथूट फाइनेंस, मोथरसन सुमी, ल्यूपिन और ग्रैन्यूलस इंडिया 3 से 4-पीसी तक के अन्य प्रमुख मिडकैप गेनर थे।

हारने वालों में, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस 13-पीसी नीचे फिसल गया, इस बीच, जस्टडायल, स्ट्राइड्स फार्मा, अरबिंदो फार्मा, सनटीवी और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस 4 से 13-पीसी के बीच में गिरावट आई।



शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it