Saturday 30 November 2019

साप्ताहिक , शीर्ष लाभार्थी इस सप्ताह

वीकली वॉच ऑन स्टॉक्स, टॉप गेनर्स / लोअर यह वीकइंडियन शेयर बाजार हफ्ते के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी के रिकॉर्ड-हाई लेवल से 1% ज्यादा है। नकारात्मक साप्ताहिक उपस्थिति के तीन नियमित हफ्तों के बाद बाजारों ने साप्ताहिक लाभ दर्ज किया। 1.12 प्रतिशत की बढ़त के साथ फ्रंट-लाइन निफ्टी सप्ताह के लिए बंद हुआ।

सेक्टोरल साप्ताहिक चार्ट को देखते हुए, मेटल और पीएसयू बैंक ने सप्ताह में 4-पीसी को जोड़ा। इसके अलावा, निफ्टी बैंक में 2.7pc, रियल्टी शेयरों में 2.2pc और फार्मा शेयरों में 2pc साप्ताहिक बढ़त दर्ज की गई।

इंडियाबुल्स हाउसिंग के शेयर शुक्रवार को प्रति शेयर Rs.90.75 या 13.37% के उच्च स्तर पर बंद हुए। साप्ताहिक आधार पर, स्टॉक 22.4% बंद हुआ, जबकि पिछले सप्ताह के शेयर की कीमत Rs.237.35 थी।

इंडियाबुल्स हाउसिंग स्टॉक के पीछे बढ़ते कारक यह है कि कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने एक जनहित याचिका द्वारा उद्धृत ऋण में गलती का कोई संकेत नहीं पाया। इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय ब्रोकरेज सीएलएसए ने इंडियाबुल्स हाउसिंग स्टॉक पर खरीद कॉल को बनाए रखा और अपने लक्ष्य मूल्य को 350 रुपये प्रति शेयर से बढ़ाकर 450 रुपये कर दिया।

सप्ताह के अन्य प्रमुख निफ्टी लाभार्थी भारती इंफ्राटेल, इंडसइंड बैंक, यस बैंक यूपीएल और टाटा स्टील हैं जो 5 से 22% के बीच थे। विशेषज्ञ से निफ्टी फ्यूचर और ऑप्शंस टिप्स प्राप्त करें

सप्ताह के शीर्ष हारने वालों में ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज (ZEEL), एलएंडटी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावर ग्रिड, विप्रो और सिप्ला के नाम शामिल हैं जो 2 से 18% नीचे थे।

एल एंड टी के शेयर क्रेडिट सुइस के बाद 3.5% फिसल गए और एलएंडटीफॉर्म से न्यूट्रल के लिए एल एंड टी स्टॉक डाउन-ग्रेड हो गया। अनुसंधान घर भी 1750 से 16% के शेयर मूल्य लक्ष्य को घटाकर Rs1,460 कर देता है।

मिडकैप इंडेक्स में सूचीबद्ध शेयरों में, इंडियाबुल्स वेंचर्स, जिंदल स्टील एंड पावर, यूनियन बैंक, टोरेंट फार्मा और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस 10 से 15% तक सबसे ज्यादा लाभ में रहे।

मिडकैप सूचीबद्ध शेयरों में गिरावट के बीच,
डिश टीवी इंडिया, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर, रिलायंस कैपिटल, दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स सप्ताह के लिए 4 से 19% के बीच खो गए। निफ्टी स्टॉक ऑप्शन टिप्स का लाभ उठाने के लिए हमारी आधिकारिक साइट पर जाएं।



शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  
 
 


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it