Friday 20 December 2019

क्लोजिंग स्टॉक्स: मार्केट्स एंड फ्लैट, पीएसयू बैंक और मीडिया गेन

सेंसेक्स 136 अंक से अधिक के एक दिन के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद आखिरकार टाटा स्टील के साथ 7.62% की वृद्धि के साथ 41,681.54 पर बंद हुआ, SBI प्रमुख लाभार्थियों में से थे।

दूसरी ओर, निफ्टी दिन के उच्च स्तर पर 34-0 अंकों को छूने के बाद, शुक्रवार को 12 अंकों की तेजी के साथ 12,271.80 पर बंद हुआ।

एक साप्ताहिक घड़ी के लिए, पांच ट्रेडिंग सत्रों में से, सूचकांकों ने चार ट्रेडिंग सत्रों के लिए रिकॉर्ड उच्च मारा। विशेष रूप से, दोनों बेंचमार्क (सेंसेक्स और निफ्टी) सप्ताह के लिए 1.5% से अधिक प्राप्त हुए।

निफ्टी में आज के प्रमुख लाभ टाइटन कंपनी, टाटा स्टील, यूपीएल, एसबीआई और नेस्ले इंडिया थे, जबकि वेदांत, कोटक बैंक, टाटा मोटर्स, आयशरमोटर्स और आईटीसी हारने वालों में से थे।

बैंकिंग ऑटो शेयरों में जो खरीदारी जीवंत थी, वह दोपहर के सत्र के दौरान बिक्री मोड पर आ गई है। हालांकि, पीएसयू बैंक और मीडिया शेयरों ने बेंचमार्क में नुकसान को नियंत्रित करने के लिए अपनी ताकत बनाए रखी।

निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.28% की बढ़त के साथ 2,570.90 पर बंद हुआ, क्योंकि निवेशक लंबी अवधि की पैदावार कम करने के लिए एक विशेष ओपन मार्केट ऑपरेशन करने के आरबीआई के फैसले से संतुष्ट थे।

मीडिया स्टॉक्स भी डिश टीवी, जागरण और रेडियो सिटी, टीवी-टुडे और सी एंटरटेनमेंट के नेतृत्व में 1.21% बढ़कर 2 से 3% तक बंद हुए।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it