Monday 9 December 2019

स्टॉक मिड-सेशन के दौरान, मेटल शेयरों में तेजी

मिड-मार्केट वॉच: भारतीय शेयर सूचकांक सेंसेक्स के साथ सकारात्मक नोट पर कारोबार कर रहे हैं, जो 109 अंकों की बढ़त के साथ 40554.71 पर है, जबकि निफ्टी में 34 अंकों की बढ़त के साथ और 12.30 बजे 11955 अंक पर कारोबार कर रहा है।

निफ्टी मेटल स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की अगुवाई में यूएस-चाइना ट्रेड डील आशावाद के तहत 1.3% के आसपास कारोबार कर रहा है, जो 4 पीएस के बाद चमकता है, जिसके बाद वेलस्पन कॉर्प, जिंदल स्टील, टाटा स्टील और वेदांत शामिल हैं।
 
इस बीच, भारत फोर्ज के नेतृत्व में निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1.23% बढ़कर 7,902.30 पर पहुंच गया, जो 2.55 प्रतिशत उछल गया। अन्य लाभार्थियों में MRF, Maruti, Motherson Sumi Systems, Ashok Leyland और Tata Motors शामिल हैं।

नवंबर में पांचवें नियमित महीने के लिए अपनी जेएलआर की चीन की बिक्री में मजबूत सुधार के बाद टाटा मोटर्स (1.61%) में उछाल देखा गया।

निफ्टी इंडेक्स से सबसे ज्यादा लाभ लेने वालों में अदानी पोर्ट्स, जील, यस बैंक, टाटा स्टील और मारुति सुजुकी हैं जबकि शीर्ष हारने वालों में टीसीएस, सिप्ला, एचसीएल टेक, हिंदुस्तान यूनिलीवर और गेल इंडिया शामिल हैं।

शेयरों में, SBI वर्तमान में Rs.322.65-प्रति यूनिट पर कारोबार कर रहा है, जो Rs.2.65 या 0.83pc द्वारा कारोबार कर रहा है, इसके बाद उसने अपने एक साल के MCLR में 10-बेस-पॉइंट की कमी की घोषणा की है।

इस बीच, सेंचुरी टेक्सटाइल्स, अदानी ट्रांसमिशन, कोरोमंडल और एसआरएफ ने अपने शेयर की कीमत में नए एक साल के उच्च स्तर पर कब्जा कर लिया है, जबकि गेल इंडिया और इलाहाबाद बैंक ने एक साल के निचले स्तर को मारा है।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it