Monday 23 December 2019

बाजार प्रारंभ फ्लैट, आज की प्रमुख कार्रवाई में स्टॉक्स !

कुछ शेयरों में बिकने वाले दबाव के कारण सोमवार को प्रमुख सूचकांक सपाट शुरुआत में खुले। सुबह 9.48 बजे, सेंसेक्स 4 अंक की तेजी के साथ 41681 के स्तर पर कारोबार कर रहा था |


जबकि एनएसई निफ्टी 12274 अंक पर कारोबार कर रहा था, जो 3 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ था।बीएसई सेंसेक्स को जोड़ते हुए टाइटन कंपनी, नेस्ले इंडिया, अल्ट्रा टेक सीमेंट के शेयरों से बीएसई सेंसेक्स आज, 23-दिसंबर को फिर से सुसज्जित होगा, जबकि TataMotors, Tata-Motors DVR, Yes Bank, Vedanta को हटा दिया जाएगा। बीएसई सेंसेक्स।


निफ्टी पर भारत पेट्रोलियम, जेएसडब्ल्यू स्टील, वेदांत, टाइटन और यूपीएल प्रमुख लाभार्थियों में से थे, जबकि रिलायंस-इंडस्ट्रीज, भारती-इंफ्राटेल, भारती-एयरटेल, गेल-इंडिया, और टाटामोटर्स टॉप लैगार्ड थे।

निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़कर, जो मामूली रूप से कम कारोबार करता है, सभी सेक्टोरल इंडेक्स निफ्टी मेटल, फार्मा, रियल्टी और मीडिया में प्रमुख खरीद के साथ हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं।

एपीएल अपोलो, जेएसडब्ल्यू स्टील और वेदांत में बढ़त के चलते निफ्टी मेटल इंडेक्स 0.91% की बढ़त के साथ 1 से 2.50% तक बढ़ा।

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, फोनिक्स और ब्रिगेड में बढ़त के चलते निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 0.36% की बढ़त के साथ बंद हुआ, जबकि गोदरेज प्रॉपर्टीज, सनटेक और महिंद्रा लाइफ लाइफस्पेस इंडेक्स में फिसड्डी रहे।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it