Friday 27 December 2019

बाजार व्यापार उच्च, शीर्ष स्टॉक को देखने के लिए !

मार्केट फ्रंट-लाइन सूचकांकों ने शुक्रवार को शुरुआत में निफ्टी को 12170 अंक से ऊपर रखा। रिपोर्ट के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय, एशियाई बाजार भी कारोबार कर रहे थे क्योंकि निवेशक की चिंता आशावाद से बढ़ी थी।

सुबह 9.40 बजे, सेंसेक्स 196 अंकों की बढ़त के साथ 41,360 पर और एनएसई निफ्टी 58 अंकों की तेजी के साथ 12,185 पर बंद हुआ।

निफ्टी आईटी को छोड़कर पूरा सेक्टोरियल इंडेक्स पीएसयू बैंक के शेयरों में प्रमुख लाभ के साथ कारोबार कर रहा है, जो 2.83% ऊपर है, इसके बाद निफ्टी मीडिया, बैंक निफ्टी, प्राइवेट बैंक और ऑटो हैं।

निफ्टी पीएसयू बैंक में लाभ पीएनबी, बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, और केनरा बैंक द्वारा संचालित हैं, जिनकी सीमा 3 से 4.5% के बीच थी।

एसबीआई, ज़ील, पावरग्रिड, यस बैंक और एक्सिस बैंक निफ्टी के शीर्ष लाभ प्राप्त करने वालों में से हैं, जबकि टीसीएस, जेएसडब्ल्यू स्टील, विप्रो, टाटा स्टील, और हिंदुस्तान यूनिलीवर हारे हुए लोगों में से थे।

टॉप स्टॉक बज़ के बीच, इलाहाबाद बैंक के शेयर में 8.45% की वृद्धि हुई, जिसके बाद बैंक ने Rs.2,153-cr का एक नया पूंजीगत लाभ कोष जारी किया।

कंपनी के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के शामिल होने के बाद भारत फोर्ज ट्रेड के शेयर 0.31% बढ़कर Rs.493.75 प्रति शेयर हो गए। इंदापुर में कल्याणी सेंटर फॉर प्रिसिजन टेक्नोलॉजी लिमिटेड।

कावेरी बीज के शेयरों में 6.92% की तेजी के साथ रु। 511.25 प्रति शेयर पर कारोबार हुआ, जिसके बाद कंपनी ने 28-लाख शेयरों के Rs96-Cr के लिए बाय-बैक का प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it