Friday 13 December 2019

सेंसेक्स रॉकेट 428-pt; एक्सिस बैंक, वेदांत टॉप गेनर्स

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक शुक्रवार को सुबह के लाभ को 12,086 के स्तर से ऊपर रखते हुए 114 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार करते रहे, जबकि सेंसेक्स 428 अंकों की बढ़त के साथ 41,009 पर बंद हुआ।

निफ्टी और सेंसेक्स पर एक्सिस बैंक, वेदांता, एसबीआई, मारुति-सुजुकी प्रमुख लाभ में थे, जबकि डॉ.रेड्डी, भारती एयरटेल, ज़ील, कोटाबैंक और यूपीएल फिसल गए।

क्षेत्र में, एकल निफ्टी फार्मा ने बिना किसी सूचकांक वृद्धि के फ्लैट का कारोबार किया, जबकि शेष सेक्टोरल इंडेक्स में खरीदारी देखी गई।

निफ्टी मेटल इंडेक्स 2.26% बढ़कर वेदांता के नेतृत्व में, हिंडाल्को क्रमशः 3.76% और 3.55%, कोल इंडिया और टाटा स्टील द्वारा 3% की बढ़त के साथ बंद हुआ। मेटल स्टॉक ट्रेड डील आशावाद पर सुर्खियों में रहा है, जो धातुओं के लिए मांग के दृष्टिकोण में सुधार करता है।

निफ्टी पीएसयू बैंक भी यूनियन बैंक, ओबीसी और पीएनबी में बढ़त के साथ 4% चढ़ गया, इसके बाद निफ्टी ऑटो ने 1.61% तक कारोबार किया, जिसका नेतृत्व मोथरसन सुमी सिस्टम्स, अशोक लीलैंड और भारतफर्ग ने किया। 


ब्रिटेन के कंजरवेटिव पार्टी की अगुवाई वाले बोरिस जॉनसन द्वारा किए गए चीन-अमेरिकी व्यापार समझौते और एक प्रमुख चुनावी जीत के बारे में प्रसन्नता के बीच शुक्रवार को एशियाई शेयरों में भी तेजी रही।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it