Thursday 19 December 2019

स्टॉक अंत एक और रिकार्ड उच्च मार्क आज !

बाजार ने गुरुवार, 19-दिसंबर को लगातार तीसरे सत्र में रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद होने का लाभ उठाया, मुख्य रूप से ऑटो और आईटी क्षेत्रों के नेतृत्व में।



करीब, सेंसेक्स का बेंचमार्क 115 अंक बढ़कर 41,673.92 पर बंद हुआ, जबकि NSE का प्रमुख निफ्टी 38-pt से बढ़कर 12,259.70 के अपने नए समापन स्तर पर आ गया।

उनके इंट्रा-डे सौदों पर सूचकांक, सेंसेक्स द्वारा अपने अधिकतम दिन-स्तर 41,719 और निफ्टी 12,268 के स्तर पर पहुंच गया।

हां, बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, आयशर मोटर्स, टाटा मोटर्स, और भारती एयरटेल निफ्टी 50 इंडेक्स पर शीर्ष विजेता थे, जबकि वेदांत, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, अदानी पोर्ट्स, सन फार्मा और एचडीएफसी हारे हुए थे।

व्यापक सूचकांकों के बीच, मिड-कैप निफ्टी 0.06-पीसी ऊपर चला गया, जबकि स्मॉल-कैप निफ्टी 0.04-पीसी नीचे।

निफ्टी द्वारा गठित 11 सेक्टोरल गेज में से छह निफ्टी ऑटो इंडेक्स में ऊपरी सीमा पर खरीदारी के साथ हरे रंग में समाप्त हुए, जो आयशर मोटर्स, टीवीएस मोटर्स और टाटा मोटर्स के नेतृत्व में 1.03% बढ़े।

इसके अलावा, M & M, HeroMotoCorp, अशोक लीलैंड, मोथरसन सुमी, अपोलो टायर्स, बजाज ऑटो और MRF आईटी इंडेक्स में आगे बढ़े। इस बीच, निफ्टी बैंक / निजी बैंक, वित्तीय सेवा, फार्मा और रियल्टी में मामूली गिरावट आई।

निकट भविष्य में प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व में संभावित वृद्धि की रिपोर्ट के बाद टेल-संचार क्षेत्रों के शेयरों में तेजी आई। जिम्मेदार रूप से, भारती एयरटेल का शेयर 2.74%, रिलायंस इंडस्ट्रीज का एनएसई पर 2.36%, जबकि वोडाफोन आइडिया बीएसई पर 2.49% से अधिक बंद हुआ।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it