Saturday 25 January 2020

बाजार सप्ताह आगे: परिणाम, फोकस में केंद्रीय बजट

केंद्रीय बजट के करीब आने के साथ ही बाजार में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव बढ़ने की संभावना है। लॉन्ग-टर्म-कैपिटल-गेंस टैक्स में कमी सहित, निवेशक बड़े पैमाने पर बजट में नए उपायों की उम्मीद करते हैं।

बजट जो कि शनिवार, 1 फरवरी को पड़ता है, जब शेयर एक सामान्य कार्य दिवस के रूप में बाजार में आता है।

कुल मिलाकर, उम्मीद यह है कि कॉर्पोरेट अक्टूबर-दिसंबर 2019 के तिमाही परिणामों से सप्ताह के लिए आय में वृद्धि को मजबूत धक्का मिलेगा।

कॉर्पोरेट तिमाही आय परिणामों की घोषणाओं के बीच, डॉ.रेड्डी, इंटर-ग्लोब एविएशन (इंडिगो) और आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी) सोमवार, 27 जनवरी को Q3 परिणाम की घोषणा करेंगे।

मारुति सुजुकी इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज और इंफीबीम एवेन्यूज मंगलवार, 28 जनवरी को अपने क्यू 3 परिणाम की घोषणा करेंगे।

बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स, डाबर इंडिया, और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) बुधवार 30 जनवरी को अपने कमाई अपडेट परिणाम की घोषणा करेंगे। अधिक अपडेट किए गए स्टॉक टिप्स और फ्री स्टॉक मार्केट अपडेट हमारी वेबसाइट पर जाएं।

टेक महिंद्रा, आईटीसी, भारतीय स्टेट बैंक और सन फार्मा एडवांस रिसर्च शुक्रवार 31 जनवरी को अपने क्यू 3 तिमाही परिणाम घोषित करेंगे।

वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण शनिवार, पहली फरवरी को फेडरल बजट 2020-21 पेश करेंगी, जिसमें व्यक्तिगत कर की दर में कमी की उच्च उम्मीदों के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के अन्य कदम शामिल हैं।

शेयर बाजार - बीएसई और एनएसई - शनिवार, 1 फरवरी को खुले रहेंगे, जिस दिन वित्त मंत्री द्वारा बजट -2020 पेश किया जाएगा।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips    

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it