Friday 3 January 2020

मध्य पूर्व में अमेरिकी हवाई हमले के बाद सेंसेक्स, निफ्टी कच्चे तेल में फिसल गए

सप्ताहांत में शुक्रवार के कारोबार में मार्कर फ्रंट-लाइन सूचकांकों में गिरावट के साथ सेंसेक्स 162 अंक गिरकर 41,464 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 55 अंकों की गिरावट के साथ 12,226 पर बंद हुआ।

यू.एस. हवाई हमले में शीर्ष ईरानी कमांडर मारे जाने के बाद एशियाई बाजार भी लाल रंग में थे। कच्चे तेल में बढ़ोतरी और कमजोर रुपये ने भी सूचकांकों को आगे बढ़ाया।

NSE Nifty50 पर, निफ्टी आईटी और फार्मा को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल रंग में कारोबार करते थे।

टीसीएस, सन फार्मा, गेल इंडिया, एचसीएल टेक और इंफोसिस प्रमुख निफ्टी लाभार्थियों में से थे, जबकि ज़ी एंटरटेनमेंट, भारती इंफ्राटेल, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक और आयशर मोटर्स सबसे ज्यादा फिसले।

निफ्टी पीएसयू बैंक केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और पीएनबी द्वारा 2.03% गिर गया, जो भारतीय स्टेट बैंक, यूको बैंक, यूनियन बैंक, प्रत्येक के द्वारा 1.40 से 3.50% की गिरावट के बाद 2.40 से 3.20% तक गिर गया। अपडेटेड इक्विटी टिप्स और स्टॉक भविष्य के टिप्स के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं।

निफ्टी सेक्टोरल में ऑटो स्टॉक से, शीर्ष हारने वालों में अपोलो टायर्स, एक्साइड इंडस्ट्रीज, टीवीएस मोटर्स, आयशर मोटर्स, बजाज ऑटो, बॉश, टाटा मोटर्स, एमएंडएम, मारुति, मोथिया सुमी और एमआरएफ शामिल हैं।

ज़ी एंटरटेनमेंट, डिश टीवी, टीवी टुडे और टीवी 18-ब्रॉडकास्ट में उच्च बिकवाली दबाव के कारण निफ्टी मीडिया इंडेक्स 2.23% गिर गया।

निफ्टी आईटी इंडेक्स अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज के कारोबार में भारतीय रुपया सिकुड़ते हुए 1.44-पीसी पर पहुंच गया। एनआईआईटी टेक, टीसीएस, एचसीएल टेक, इंफोसिस और, टेक महिंद्रा में प्रमुख खरीदारी का उदय हुआ।

अदानी ग्रीन एनर्जी, जेके सीमेंट, एमसीएक्स इंडिया, जुबिलेंट फूड वर्क्स के शेयर्स एनास फाइनेंसर्स, जो स्टॉक में थे, ने एनएसई पर अपने नए एक साल के उच्च स्तर को छू लिया।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it