Thursday 2 January 2020

सेंसेक्स, निफ्टी अप, एक्शन में प्रमुख शेयर देखें

भारतीय शेयर बाजार का बेंचमार्क सूचकांक गुरुवार को निफ्टी के साथ 12,200 के ऊपर खुला, एक मजबूत एशियाई प्रवृत्ति के बाद।

बीएसई सेंसेक्स 153-पीटी 41,459 पर खुला और एनएसई निफ्टी 12224 के 42 अंकों की तेजी के साथ 9.40 बजे खुला।

जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, हिंडाल्को, वेदांत और अल्ट्राटेक स्टॉक के
निफ्टी 50पैक में प्रमुख लाभार्थियों में से थे, जबकि ज़ी एंटरटेनमेंट, कोल इंडिया, टाइटन, एनटीपीसी और पावरग्रिड हारे हुए थे।

निफ्टी मीडिया इंडेक्स को छोड़कर जो 1.25% कम कारोबार करता है, निफ्टी मेटल (1.15%) में अधिकतम लाभ के साथ अन्य सभी सेक्टोरल कांस्टीट्यूएंसी गवाह निफ्टी रियल्टी (0.59%) और निफ्टी बैंकिंग 0.39% की बढ़त के साथ बंद हुए। अपडेट किया गया स्टॉक मार्केट टुडे अपडेट और मुफ्त ट्रेडिंग टिप्स हमारी वेबसाइट पर जाएं।

प्रमुख स्टॉक बज़ के बीच, मुथूट कैपिटल सर्विसेज ने 0.54% से रु .५५५.५० प्रति शेयर के हिसाब से कंपनी के पोर्टफोलियो के धर्मनिरपेक्षीकरण के माध्यम से कथित रूप से १४५५.३--करोड़ के लेनदेन को पूरा किया।
जे बीएमऑटो के साथ जे बीएम ऑटो-सिस्टम और जे बीएमएमएऑटोमोटिव के समामेलन के पूरा होने पर जे बीएमऑटो के शेयर 1.37% अधिक होकर .285.35 प्रति शेयर पर पहुंच गए।

कमोडिटी आउटलुक में, क्रूड ऑयल की कीमत यूएस-चाइना डील के आसपास आशावाद के रूप में चढ़ गई क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि फर्स्ट फेज एक सौदा 15 जनवरी को शुरू होगा। इंटरनेशनल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 0.3% की बढ़त के साथ 66.21 / बीबीजी पर पहुंच गया।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it