Friday 31 January 2020

स्टॉक ओपन: केंद्रीय बजट -२०२० के बाजार का उच्चतर व्यापार

stock tips, Mcx tips
वित्त मंत्री द्वारा संसद में पेश किए जाने वाले किफायती सर्वेक्षण से पहले भारतीय बाजार खुले। अंतर्राष्ट्रीय संकेतों को भी सकारात्मक रूप में देखा जाता है, जिसने बेंचमार्क सूचकांकों का समर्थन किया।

शुरुआत में, सेंसेक्स ने 135 अंक और निफ्टी ने व्यापार में 18 अंक हासिल किए, और बाद में सूचकांक लाभ और हानि के साथ उतार-चढ़ाव करते रहे।

सुबह 10 बजे बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 410 अंक की बढ़त के साथ 41029 के स्तर पर कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 12 अंकों की तेजी के साथ 12047 पर था। ट्रैक स्टॉक मार्केट टिप्स यहां से अपडेट करें।

निफ्टी में कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक, यस बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा प्रमुख रूप से शामिल थे। नीचे की तरफ, ओएनजीसी, पावरग्रिड, टाटा मोटर्स, इंडियन ऑयल कॉर्प और कोल इंडिया को बड़े नुकसान हुए।

निफ्टी में सेक्टोरल इंडेक्स मिले-जुले रहे, लाभ और हानि के बीच, मेटल इंडेक्स सबसे ज्यादा फिसल गया, इसके बाद आईटी, फार्मा और एफएमसीजी में मामूली नुकसान हुआ। इंट्रा डे निफ्टी टिप्स के लिए हमारी वेबसाइट पर जाएं।

निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.83 प्रतिशत बढ़कर निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विस, पीएसयू बैंक, ऑटो और रियल्टी में सबसे ज्यादा तेजी रही, जो सकारात्मक रूप से कारोबार कर रहे थे।

कमोडिटी आउटलुक पर, कोरोनोवायरस के नकारात्मक आर्थिक प्रभाव पर नई चिंताओं के बीच कल कच्चे तेल की कीमतों में 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

इसके अलावा, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने कथित तौर पर Rs.962-Cr के शेयर बेचे और घरेलू संस्थागत निवेशकों ने बाजार के आंकड़ों के अनुसार, अनन्त रूप से, Rs.292-Cr से अधिक शुद्ध खरीदे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it