Thursday 6 February 2020

RBI की नीति की घोषणा के बाद बैंक के शेयरों में बढ़त

जिन बैंकिंग शेयरों ने सुबह के सत्र में कम कारोबार किया, उनमें भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) रेपो दर की घोषणाओं के बाद सुधार हुआ है।

आरबीआई मौद्रिक नीति समिति ने नीतिगत रेपो दर को 5.15 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखा, जो विकास को पुनर्जीवित करने के लिए समायोजन के रुख के साथ जारी रहा।
रिवर्स-रेपो-दर 4.9 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रही है, जबकि बैंक दर 5.4-पीसी पर और वित्त वर्ष -2021-जीडीपी वृद्धि 6-पीसी पर देखी गई है। RBI ने वित्त वर्ष 2021 की पहली छमाही के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक या CPI- आधारित मुद्रास्फीति पूर्वानुमान को बढ़ाकर 5.4-पीसी कर दिया।

आरबीआई नीति के परिणाम के बाद, पीएसयू बैंक ने दोपहर के सत्र के दौरान निफ्टी पीएसयू बैंकिंग इंडेक्स में 2,310.55 पर चढ़कर 2.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे अधिक बढ़त हासिल की। इसके अलावा, दर संवेदनशील स्टॉक सहित, ऑटो, अन्य बैंकिंग जैसे निफ्टी बैंक, निफ्टी प्राइवेट बैंक, निफ्टी वित्तीय सेवा एक प्रतिशत से अधिक बढ़ गई। बेस्ट बैंक निफ्टी स्टॉक टिप्स और नवीनतम स्टॉक और स्टॉक मार्केट के बारे में अधिक जानकारी आज यहां से अपडेट करें।

केनरा बैंक के शेयरों में 3.56 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स में टॉप गेनर के रूप में बैंक ऑफ बड़ौदा 3.06 प्रतिशत चढ़ा। इसके अलावा, यूको बैंक, एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू और कश्मीर बैंक, इंडियन बैंक 2.65 और 2.10 प्रतिशत के बीच बढ़े।

करीब 13: 00 बजे, सेंसेक्स 41369 के स्तर पर 226 अंक चढ़कर और निफ्टी 12154 के स्तर पर, व्यापार में 65 अंकों की बढ़त के साथ।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it