Wednesday 26 February 2020

सेंसेक्स निफ्टी व्यापार लोअर, सबसे सक्रिय स्टॉक्स आज

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को फिर से कम कारोबार कर रहे थे, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिकवाली पर नज़र रख रहे थे। इस बीच, भारतीय रुपया 71.88 के पिछले बंद के मुकाबले 71.75 / USD पर अधिक कारोबार किया।

कमोडिटी आउटलुक पर, क्रूड की कीमतें ऊंची हो गईं क्योंकि निवेशकों ने कीमतों में तीन दिन की गिरावट के बाद छोटे पदों पर कब्जा कर लिया। ब्रेंट क्रूड 0.8-पीसी से
अमरीकी डालर55.37-प्रति बैरल तक उन्नत हो गया, जबकि यूएस डब्ल्यूटीआई क्रूड 0.9-पीसी से अमरीकी डालर 50.33- / बैरल पिछले बंद से प्राप्त हुआ।
 

बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 285 अंक गिरकर 39995 के स्तर पर और एनएसई निफ्टी-पचास 117 अंकों की गिरावट के साथ 87 अंकों की गिरावट के साथ सुबह 9.50 बजे पर बंद हुआ।

निफ्टी मेटल और निफ्टी ऑटो, आईटी, मेटल और रियल्टी 0.80 और 0.90 प्रतिशत के बीच गिरावट के साथ पूरे निफ्टी सेक्टरल इंडेक्स में कारोबार कर रहे थे, जबकि बैंकिंग, फाइनेंशियल और मीडिया 0.30 से 0.40 प्रतिशत के बीच फिसल गए थे।

निफ्टी -50 के पैक में सनफार्मा, टाटा मोटर्स, हिंडाल्को, सिप्ला और विप्रो प्रमुख शेयरों में से थे, जबकि हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट, पावरग्रिड, डॉ.रेड्डी लैबोरेटरीज और इंडियन ऑयल कॉर्प प्रमुख लाभार्थी थे।
एचडीएफसी, रिलायंस, भारतीय स्टेट बैंक, इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस, आईआरसीटीसी, आईसीआईसीआई बैंक मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सबसे सक्रिय स्टॉक के रूप में देखा जाता है।

शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it