Thursday 27 February 2020

सेंसेक्स निफ्टी व्यापार लोअर, शीर्ष स्टॉक बज़ आज

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बिकवाली को देखते हुए भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को फिर से कारोबार कर रहे थे। इस बीच, भारत का रुपया 71.66 के पिछले बंद के मुकाबले 71.65 /अमरीकी डालर पर खुला।
कमोडिटी आउटलुक पर, क्रूड की कीमत
अमरीकी डालर 53.75 के बीच में देखी जाती है, जिसमें कोरोनोवायरस प्रभाव गहरा होता है।

बीएसई का बेंचमार्क सेंसेक्स 316 अंक गिरकर 39572 के स्तर पर और एनएसई निफ्टी-पचास के निचले स्तर 11583 अंक की गिरावट के साथ 94 अंकों की गिरावट के साथ 9.55 बजे पर बंद हुआ।

निफ्टी-पचास में सिप्ला, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एचडीएफसी बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा प्रमुख थे, जबकि यस बैंक, टाइटन कंपनी, एनटीपीसी, कोटक बैंक और नेस्ले इंडिया शीर्ष लाभार्थी थे।

निफ्टी मीडिया के साथ पूरे निफ्टी सेक्टर इंडेक्स में 2.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ निफ्टी रियल्टी, निफ्टी आईटी, निफ्टी ऑटो और निफ्टी ऑल-बैंकिंग में 1.17 और 0.90 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। हमारी वेबसाइट पर जाने के लिए और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

स्टॉक बज़ के बीच, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस स्लिप 2 प्रतिशत से 1,250.80 रुपये प्रति शेयर पर है, जिसके बाद कंपनी ने निजी प्लेसमेंट (पीपी) के आधार पर बॉन्ड जारी करके 500-करोड़ रुपये तक बढ़ाए।

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल द्वारा ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन और हिंदुस्तान यूनिलीवर के बीच विलय की एक योजना को मंजूरी देने के बाद ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर के शेयरों ने शेयर मूल्य में Rs.2631.45 पर साझा किया। स्टॉक मार्केट टिप्स के लिए लिंक पर क्लिक करें।

कंपनी द्वारा सूचित किए जाने के बाद अदानी पोर्ट्स और विशेष आर्थिक क्षेत्र के शेयरों में 0.56 प्रतिशत की गिरावट के साथ रु। 566.40 प्रति शेयर का कारोबार हुआ, जिसमें 1.00-सीआर की अधिकृत पूंजी के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अदानी बांग्लादेश पोर्ट्स को शामिल किया गया है।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it