Saturday 29 February 2020

सप्ताह के लिए प्रमुख स्टॉक पर साप्ताहिक स्नैपशॉट 28 फरवरी को समाप्त हो गया

बाजार सप्ताह के दौरान बेंचमार्क सेंसेक्स इंडेक्स 7 प्रतिशत कम और एनएसई निफ्टी 7.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ, वैश्विक संकेतों के बीच वैश्विक संकेतों के कारण देश भर में कोरोनोवायरस प्रकोप बढ़ रहा है।

इस सप्ताह के अंत में बेंचमार्क इक्विटी सूचकांकों के साथ दिन के लिए 3.5 प्रतिशत से अधिक और लाल में बंद सभी प्रमुख क्षेत्रों में बिकवाली का दबाव देखा गया। सेंसेक्स 1448 अंकों की गिरावट के साथ 38,297 पर और निफ्टी-पचास 431 अंकों की गिरावट के साथ 11,202 पर बंद हुआ।

निफ्टी ऑटो में 14-पीसी की गिरावट और निफ्टी मेटल के सूचकांकों में 10-पीसी प्रति सप्ताह की गिरावट के साथ मेटल और ऑटो सेक्टर में बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई। निफ्टी पीएसयू बैंक के गेज में भी 10-पीसी की गिरावट हुई और निफ्टी फार्मा 9 प्रतिशत से अधिक फिसल गया, निफ्टी आईटी 8.6-पीसी गिरा और निफ्टी बैंक सप्ताह में 5.8-पीसी गिरा।


सप्ताह के लिए शीर्ष निफ्टी में 19.9-पीसी, टाटा मोटर्स-डाउन में 18.6-पीसी, हिंडाल्को-डाउन में 17.9-पीसी, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस द्वारा 17.2-पीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील-डाउन में 16.35-पीसी की वृद्धि हुई। , और टाटा स्टील-डाउन 13.9 प्रतिशत। इस हफ्ते निफ्टी-पचास के रिकॉर्डेड पॉजिटिव रिटर्न में कोई शेयर नहीं आया है।

सप्ताह के लिए धातु और ऑटो शेयरों को कड़ी टक्कर मिली क्योंकि कोरोनोवायरस पर चिंता बढ़ने से कमोडिटी की कीमतें प्रभावित हुईं। वेदांत, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील में 20-पीसी तक की गिरावट आई, जबकि टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा में 18 प्रतिशत तक की गिरावट आई।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it