Saturday 22 February 2020

सप्ताह के लिए प्रमुख स्टॉक पर साप्ताहिक वॉच 20 फरवरी को समाप्त हुई

वैश्विक स्तर पर बढ़ते संकेतों और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच बाजार में सेंसेक्स सूचकांक में दो सप्ताह की गिरावट के साथ और एनएसई निफ्टी में 0.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ बाजार में गिरावट के सप्ताह समाप्त हो गए।

शेयरों के साप्ताहिक विश्लेषण के आधार पर, निम्नलिखित नाम शीर्ष लाभार्थी और हारे हुए के रूप में क्रमश: निफ्टी 50 साप्ताहिक साप्ताहिक चार्ट में चार्ट के अनुसार गुरुवार, 20-फरवरी, 2020 को समाप्त सप्ताह के 


सप्ताह के लिए निफ्टी के लाभार्थियों में, Zee एंटरटेनमेंट  7.56 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ पावर ग्रिड 2.80%, कोल इंडिया 2.63% से अधिक, एसबीआई 2.58% और टाइटन कंपनी, सप्ताह के लिए 2.27 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इस सप्ताह बजाज फाइनेंस, विप्रो, इंफोसिस, ग्रेसिम और नेस्ले अन्य प्रमुख लाभकर्ता थे, जो 2 प्रतिशत तक बढ़ गए।

नीचे की तरफ, निफ्टी के शीर्ष पर रहने वाले बैंक थे, इस सप्ताह 8.87 प्रतिशत नीचे, टाटा मोटर्स (6.27% नीचे), हीरो मोटोकॉर्प (डाउन 4.93%), भारती इंफ्राटेल (3.93%, और भारती एयरटेल-डाउन) 3.43 प्रतिशत से।

इस सप्ताह व्यापक बाजार सूचकांकों को देखते हुए निफ्टी बैंकिंग इंडेक्स 0.35 प्रतिशत बढ़ा और मीडिया गेज इस सप्ताह 2.1 प्रतिशत उछल गया, जो कि शीर्ष सेक्टोरल गेनर है।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips  


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it