Wednesday, 11 March 2020

स्टॉक्स कि स्पर्श एक साल की हाईज़, चढ़ाव आज

विप्रो, टीसीएस, गेल इंडिया और आईटीसी जैसी उच्च गुणवत्ता वाली कंपनियों के शेयरों ने बुधवार, 11 मार्च को कारोबार में अपने एक साल के चढ़ाव को कम कर दिया, क्योंकि स्टॉक-मार्केट बेंचमार्क इंडेक्स ने लाभ और हानि के बीच व्यापार करना जारी रखा।

तेजी से आगे बढ़ने वाली कंज्यूमर-गुड्स (
एफएमसीजी) कंपनियों में से एक,आईटीसी लिमिटेडने अपने एक साल के निचले स्तर पर रु .172.35 पर गिरावट दर्ज की, जबकि भारत के सबसे बड़े राज्य के स्वामित्व वाली प्राकृतिक गैस प्रसंस्करण और वितरण खिलाड़ी, गेल इंडिया एक नए स्तर पर फिसल गया एक साल के निचले स्तर पर 94.50 रु।

कुल मिलाकर 360 प्रतिभूतियों ने एनएसई आज के सत्र में अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर को छूने से इनकार कर दिया, उपरोक्त के अलावा, एबीबी इंडिया लिमिटेड, एसीसी लिमिटेड अपोलो टायर्स, एक्सिस बैंक, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, केनरा बैंक और बिड़ला टायर्स लिमिटेड शामिल हैं।

दूसरी ओर, एनएसई पर अपने एक साल के उच्चतम स्तर को छूने के लिए केवल पांच शेयरों में तेजी आई, बाफना फार्मास्यूटिकल्स, गीके वायर्स, निप्पॉन इंडिया, सुवेन फार्मास्यूटिकल्स और रूचि सोया इंडस्ट्रीज थे।

11.05 बजे, बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 35,634 के स्तर पर सपाट कारोबार कर रहा था, जबकि एनएसई निफ्टी 18 अंक गिरकर 10432 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। हमारी वेबसाइट पर जाने के लिए टिप्स खरीदने के लिए अधिक जानकारी प्राप्त करें।

निफ्टी मेटल इंडेक्स सबसे ज्यादा (1.50-प्रतिशत नीचे) फिसला, सेक्टोरल इंडेक्स में, वेलस्पन कॉर्प (6 प्रतिशत से नीचे), एनएमडीसी, एमओआईएल, टाटा स्टील, जिंदल स्टील, और जेएसडब्ल्यू स्टील 4 और 2.90 प्रतिशत के साथ प्रत्येक स्थान पर रहा। निफ्टी स्टॉक ऑप्शन टिप्स के लिए लिंक पर क्लिक करें।

आज ट्रेडिंग में सबसे सक्रिय स्टॉक रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस, एचडीएफसी, यस बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और आरबीएल बैंक हैं।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये Stock tipsIntraday Tips & Commodity Tips   




No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it