Thursday 18 April 2019

सेंसेक्स निफ्टी ने शुरुआत की, रुपया 69.46 पर खुला

रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल), आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंसां कं, आरबीएल बैंक, डीसीबी बैंक सहित अन्य लोगों द्वारा आय के मौसम की शुरुआत को प्रोत्साहित करने के लिए इक्विटी बेंचमार्क सेंसेक्स ने गुरुवार को 140 अंक से अधिक जोड़ा।

सुबह 9.35 बजे, बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 140 अंकों की तेजी के साथ 39416 के स्तर पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 50-एनएसई ने 32 अंकों की तेजी के साथ 11820 पर प्रदर्शन किया।

भारतीय रुपया गुरुवार सुबह 69.46 पर खुला, जो कि 1460 डॉलर प्रति अमेरिकी डॉलर के पिछले बंद के मुकाबले 14400 रुपये पर खुला।

इस बीच अमेरिकी स्टॉक ढेर में कच्चे तेल की कीमतें कम थीं। दस-वर्षीय सरकार यील्ड बॉन्ड को पिछले कुछ समय से सीमाबद्ध माना जा रहा है।

वॉल स्ट्रीट पर एक नकारात्मक शुरुआत के बाद एशियाई बाजारों को आज निष्क्रिय कर दिया गया, गुड फ्राइडे से पहले और ईस्टर की छुट्टियों को निवेशकों को ध्यान में रखते हुए।

इस समय निफ्टी पर रिलायंस, टाटा मोटर्स, विप्रो, एशियन पेंट और एचडीएफसी प्रमुख लाभ में थे, जबकि यस बैंक, हिंडाल्को, इंडियाबुल्स हाउसिंग, वेदांत और टाटा स्टील हारने वालों में से थे।

निफ्टी ऑटो के साथ सेक्टोरल निफ्टी इंडेक्स में मिलाजुला रुख देखा जा रहा है, जबकि निफ्टी फाइनेंशियल सर्विस का कारोबार हरे रंग में है, जबकि दूसरे स्थानों पर निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है।


शेयर बाजार से जुडी जानकारी और ट्रेडिंग टिप्स के लिए क्लिक कीजिये  Stock tips, Intraday Tips & Commodity Tips

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Share it